एमबीबीएस में एडमिशन के लिए नीट काउंसलिंग राउंड-1 का रिजल्ट कल

54

फाइनल सीट मैट्रिक्स जारी

नई दिल्ली। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने डीम्ड विश्वविद्यालयों और ऑल इंडिया कोटा (एआईक्यू) की एमबीबीएस व बीडीएस सीटों पर दाखिले के लिए नीट यूजी 2023 राउंड 1 के लिए फाइनल सीट मैट्रिक्स जारी कर दिया है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर अपनी कैटेगरी के अनुसार मेडिकल कॉलेजों में उपलब्ध कुल सीटें चेक कर सकते हैं। शेड्यूल के मुताबिक एमसीसी कल 29 जुलाई को नीट काउंसलिंग राउंड 1 का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी करेगा।

नीट यूजी राउंड 1 के लिए चॉइस फिलिंग और लॉकिंग की विंडो 27 जुलाई को बंद हो गई थी। नीट 2023 काउंसलिंग राउंड वन के जरिए एमबीबीएस, बीडीएस और बीएससी नर्सिंग कोर्सेज में एडमिशन चाह रहे अभ्यर्थी mcc.nic.in पर अलॉटमेंट रिजल्ट देख सकेंगे। अभ्यर्थियों को उनकी चॉइस और मेरिट रैंक के हिसाब से सीट अलॉट की जाएगी।

एमसीसी ने कहा कि जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया और उन्हें कोई सीट आवंटित नहीं की गई, उन्हें NEET काउंसलिंग राउंड 2 के लिए नए सिरे से रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिन उम्मीदवारों को राउंड 2 में अपग्रेड किया गया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने आवंटित कॉलेज में फिजिकली रिपोर्ट करें। वे राउंड 3 में अपग्रेड का विकल्प भी चुन सकते हैं।