उदयपुर में हुई व्यापारी की हत्या के विरोध में आज कोटा बंद

0
175

कोटा। उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की तालिबानी तरीके से हत्या के विरोध में शनिवार को सर्व हिंदू समाज की ओर से कोटा बंद का आह्वान किया है। कोटा बंद को व्यापारियों समेत सभी समाजों ने समर्थन दिया है। सुबह से ही शहर में प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में जगह जगह कैंडल मार्च प्रदर्शन किए जा रहे है। कोटा में भी इस घटना को लेकर सर्व हिंदू समाज की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। विश्व हिंदू परिषद के मुकेश जोशी ने बताया कि गुरुवार को अलग-अलग संगठनों की करीब 4 बैठक आयोजित हुई। जिनमें सभी ने यह माना कि घटना का विरोध जताने के लिए आक्रोश रैली निकाली जाए और संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने, आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की जाए। साथ ही विरोध स्वरूप कोटा बंद किया जाए। इसे लेकर व्यापारियों के साथ भी बैठक आयोजित की गई जिसमें व्यापारियों ने भी बंद को समर्थन देने की सहमति दी है। कोटा बंद को शिवसेना कोटा इकाई ने भी समर्थन दिया है।

शनिवार दोपहर 12 बजे सीएडी सर्किल पर सर्व हिंदू समाज के लोग इकट्ठा होंगे और घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए विरोध जताएंगे। उन्होंने कहा कि कोटा बंद को लेकर लोग खुद ही समर्थन दे रहे हैं। हालांकि बंद के दौरान इमरजेंसी सेवाओं को मुक्त रखा जाएगा। इधर, वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट है। कोटा में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला।

कोटा व्यापार महासंघ का बंद को समर्थन
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने उदयपुर में हुई व्यापारी कन्हैयालाल टेलर की नृशंस हत्या के विरोध में आज के कोटा बंद को नैतिक समर्थन दिया है। उन्होंने सभी सरकारों से अपील की कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। राजनीतिक जात पात से उठकर देश हित के लिए सभी वर्गों को ऐसे जघन्य हत्याकाण्ड का विरोध करना चाहिए ।

आवश्यक सेवाएं बंद से मुक्त
अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि 2 जुलाई को कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं में आस पास के जिलो के करीब 25 हजार अभ्यार्थी आ रहे हैं शहर की नैतिक जिम्मेदारी को देखते हुए उनके आवागमन खानपान रहने की सुविधा की व्यवस्था को देखते हुए रेस्टोरेंट, ढाबे, होटल चाय पान की दुकान , आवागमन के साधन एवं आवश्यक सेवाओं को बंद से पूर्णतया मुक्त रखा गया है।

जीएमए ने भी किया बंद का समर्थन
सर्व हिंदू समाज की ओर से कोटा बंद का जनरल मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन ने अपना पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि जिस तरह की घटना उदयपुर में हुई है इस घटना ने मानवता को झकझोर दिया है। इस हत्याकांड की जितनी निंदा की जाए वह कम है।महामंत्री रमेश आहूजा ने कहा कि सभी व्यापारीगण इस बन्द को सफल बनाने के लिए अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे।

आज अनाज मंडी बंद रहेगी
सर्व हिन्दू समाज के कोटा बंद के आह्वान के समर्थन में शनिवार को सेठ भामाशाह मंडी में कारोबार पूर्णतः बंद रहेगा। यह जानकारी कोटा ग्रेन एंड सीड्स एंड मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी ने दी।