इस फ्रेंच कार की एंट्री जल्द ही भारत में होगी, जानें कब होगी लॉन्च

398

नई दिल्ली। फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV जिसे C21 कोडनेम दिया गया है को 16 सितंबर को लॉन्च करने का फैसला किया है। इस कार का नाम C3 Sporty हो सकता है। यह कार कंपनी C-Cubed प्रोग्राम के तहत बनने वाली पहली कार है। कार में 1।2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आने वाला है।

यह कार स्प्लिट हेड लैम्प्स और ब्लैक रूफ रेल्स के साथ आने वाली है। Citroen C3 Sporty को कॉमन मॉड्यूलर प्रोग्राम (CMP) के तहत बनाया जाएगा। इसके अलावा Citroen C3 Sporty में मस्क्युलर बोनट, नैरो ग्रिल, ड्यूल टोन पेंटवर्क और स्प्लिट हेड लैंप दिए जाएंगे। कार में ब्लैक्ड आउट रूफ रेल, बी पिलर्स, ORVMs, वील आर्क्स, प्लास्टिक क्लैडिंग और डिजाइनर अलॉय वील्ज भी दिए जाएंगे।

फीचर्स: भारत में यह कार BS6 कंप्लायंट, 1।2 लीटर पेट्रोल इंजन और 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी। इस इंजन पावर फिगर्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। सिट्रोएन की यह कार मल्टिपल एयरबैग्स और टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट पैनल के साथ आने वाली है। कार में पार्किंग सेंसर, रियल एसी वेंट और मल्टिफंक्शन पावर स्टियरिंग वील जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यह कार रियल व्यू कैमरा, ABS के EBD और क्रैश सेंसर पैसेंजर सेफ्टी के लिए दिए गए हैं।

कीमत: इस कार की कीमत के बारे में ऑफिशल जानकारी अभी सामने नहीं है आई है लेकिन माना जा रहा है यह कार 7 लाख रुपये के एक्स-शोरूम प्राइस के साथ भारत में लॉन्च की जा सकती है। भारत में कार की टक्कर Nissan Magnite, Hyundai VENUE, Mahindra XUV300 और Renault KIGER जैसी कारों के साथ होगी।