आयकर विभाग ने गणपति प्लाजा के लॉकरों से 7 करोड़ कैश, 12 किलो सोना बरामद किया

0
64

जयपुर। आयकर विभाग ने आज राजस्थान के जयपुर में गणपति प्लाजा के लाॅकर राज खोले। दो लॉकर से करीब एक करोड़ 40 लाख का कैश बरामद, एक लॉकर से ज्वैलरी और कुछ दस्तावेज मिले हैं। आज दो लाॅकर तोड़े गए। आय़कर विभाग को अब तक 7 करोड़ नगद और 12 किलो सोना मिल चुका है।

आयकर विभाग ने करीब 80 लाॅकर अति संवेदनशील माने है। जानकारों के अनुसार जयपुर के गणपति प्लाजा में करीब 1100 लाॅकर है। इनमें से 540 लाॅकर एक्टिव नहीं है। आयकर विभाग के अधिकारियों को कुछ लाॅकर्स ऐसे मिले है। जिनके मालिका नाम और पता नहीं है। यानि जिनके नाम लाॅकर्स लिए गए है। उनके अस्तित्व का ही पता नहीं है।

राजस्थान में पेपर लीक मामले में भी सांसद ने कई नामचीन लोगों पर आरोप लगाए थे। आरोपों के साथ ईडी को सबूत देने का दावा भी किया था। अब जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में हुई ईडी की छापेमार कार्रवाई के बाद सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने फिर से ऐसा दावा किया है। गणपति प्लाजा के लॉकर्स में करोड़ों का काला धन होने की बात कही है। उनका दावा है कि इन लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए और 50 किलो सोना रखा हुआ है।

कांग्रेस नेताओं के करीबियों का काला धन
सांसद किरोडी लाल का दावा है कि गणपति प्लाजा के लॉकर्स में सोना भी है और करोड़ों रुपए भी। ‘बाबा’ के नाम से पहचाने जाने वाले सांसद का आरोप है कि कांग्रेस नेताओं के करीबियों का करोड़ों रुपए का काला धन इन्हीं लॉकर्स में रखा गया है। किरोड़ी का दावा है कि पेपर लीक और करप्शन का धन यहां रखा हुआ है।