अल्ट्रावायलेट ने लॉन्च की 307km रेंज देने वाली बाइक, 152kmph है टॉप स्पीड

    61

    नई दिल्ली। अल्ट्रावायलेट (Ultraviolette) ऑटोमोटिव ने लिमिटेड प्रोडक्शन वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 स्पेस एडिशन का अनवील किया है, जिसकी कीमत ₹5.60 लाख है। यह भारतीय एयरोस्पेस-ग्रेड को डेडिकेटेड है। हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहनों की अग्रणी निर्माता अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव ने सोमवार को एक खास लिमिटेड-प्रोडक्शन पेशकश के रूप में अल्ट्रावायलेट F77 स्पेस वैरिएंट का अनवील किया है। यह कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है।

    कीमत ₹5.60 लाख: इसके कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹5.60 लाख (एक्स-शोरूम) है। यह खास वैरिएंट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल चंद्रयान -3 मिशन से इंस्पायर होगा। ईवी स्टार्टअप का दावा है कि यह नई टेक्नोलॉजी से लैस है। F77 स्पेस वैरिएंट की फुल बॉडी पर एयरोस्पेस-ग्रेड की एक सीरीज है।

    मोटरसाइकिल की कीमत मानक मॉडल की तुलना में काफी अधिक है, जो ₹3.80 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कंपनी F77 स्पेस वैरिएंट के लिए रिजर्वेशन आधिकारिक तौर पर वेबसाइट के माध्यम से 22 अगस्त की शाम से शुरू करेगी। इस वैरिएंट का उत्पादन केवल 10 यूनिट्स तक सीमित होगा।

    रेंज और स्पीड: यह मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 307 किमी. की रेंज प्रदान करती है। इसका मोटर 39.94bhp की अधिकतम पावर और 100nm का टॉर्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है। यह केवल 2.9 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। यह 152 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है।