अमिताभ बच्चन से मिले एलन डायरेक्टर्स, कॅरियर सिटी कोटा को लेकर हुई चर्चा

0
263

कोटा। Allen Directors meet Amitabh Bachchan: एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर्स ने शुक्रवार को मुम्बई में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मुलाकात की। इस शिष्टाचार भेंट में डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी और डॉ.बृजेश माहेश्वरी के साथ बोधि ट्री से उदय शंकर भी शामिल रहे।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि अमिताभ बच्चन एक ऐसे महानायक हैं जो कि करोड़ों लोगों के प्रेरणास्रोत हैं। इसमें लाखों विद्यार्थी भी शामिल हैं। यह शिष्टाचार भेंट थी, जिसमें कोटा शहर को लेकर चर्चा हुई। शिक्षा की काशी, कॅरियर सिटी कोटा से अमिताभ बच्चन स्वयं भी परिचित हैं और जब उन्हें यहां आकर तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स, पिछले वर्षों में एलन द्वारा स्थापित किए गए आयामों के बारे में बताया गया तो उन्होंने कोटा की मेहनत को सराहा।

उन्होंने कहा कि किसी शहर की पहचान रातों-रात कायम नहीं होती, ये मेहनत से हासिल की जाती है। इस दौरान उन्हें लैजेण्ड्स ऑफ एलन बुक भेंट की गई। इस पुस्तक में एलन के ऐसे विद्यार्थियों के बारे में जानकारी है, जिन्होंने मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में टॉप किया है। अमिताभ बच्चन ने ऐसे बच्चों को दूसरों के लिए प्रेरणा बताया।

इस दौरान डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने अमिताभ बच्चन को बताया कि कोटा में दो लाख स्टूडेंट्स अध्ययनरत हैं, जो कि पूरे देश से यहां आकर पढ़ रहे हैं। ये बच्चे आपसे प्रेरित भी हैं। इन विद्यार्थियों के लिए कोटा में एक ऐसा सेशन रखें जो कि इनमें ऊर्जा भरे, जीवन दर्शन की नई राह दिखाए।

इस अवसर पर उन्होंने सामाजिक सरोकार के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आश्वासन भी दिया। डॉ.माहेश्वरी ने कहा कि अमिताभ बच्चन से मुलाकात बहुत ऊर्जा देने वाली थी, उन्होंने बहुत ही गर्मजोशी के साथ कोटा की मेहनत को सराहते हुए बच्चों के भविष्य बनाने को लेकर बधाई दी।