Volvo XC40 Recharge का सिंगल मोटर वेरिएंट भारत में लॉन्च, देखें खासियत

74

नई दिल्ली। वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज का सिंगल मोटर वेरिएंट भारत में 54.95 लाख रुपये की एक्स शोरूम प्राइस में लॉन्च किया गया है। प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान बीवाईडी सील को भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने के दो दिन बाद वॉल्वो ने भी अपनी सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्ससी40 रिचार्ज का सस्ता वेरिएंट लॉन्च कर दिया।

ऐसे में जो लोग अब वॉल्वो की इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं, उनके पास C40 रिचार्ज ट्विन मोटर के साथ ही XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर और XC40 रिचार्ज ट्विन मोटर जैसी तीन धांसू मॉडल के विकल्प हैं।

वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज को ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। इस नए वेरिएंट का प्रोडक्शन कर्नाटक स्थित फैक्ट्री में होगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी पर 8 साल की बैटरी वॉरंटी तो दे ही रही है, साथ ही इसमें 3 साल की परेशानी मुक्त स्वामित्व योजना भी शामिल है, जिसमें आरएसए, एक सर्विस पैकेज और एक वॉरंटी भी शामिल है।

वोल्वो कार इंडिया के एमडी ज्योति मल्होत्रा का कहना है कि साल 2022 में लॉन्च किए गए XC40 रिचार्ज की भारी सफलता के बाद अब हमने इसका सिंगल मोटर वेरिएंट लॉन्च किया है, जो कि भारत में सालाना एक नया इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने के हमारे वादे को मजबूत करता है।

टॉप स्पीड : वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज की सिंगल चार्ज बैटरी रेंज LTP के अनुसार 475 किलोमीटर तक की और ICAT परीक्षण शर्तों के अनुसार 592 किलोमीटर है। इसमें 69 kWh की लिथियम आयन बैटरी के साथ ही एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर लगा है, जो कि 238 एचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी महज 7.3 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

स्पेसिफिकेशन: वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज के सिंगल मोटर वेरिएंट की खूबियों की बात करें तो इसमें 31 लीटर का फ्रंट स्टोरेज, 419 लीटर का बूट स्पेस, एलईडी हेडलाइट, लेदर फ्री इंटीरियर्स, अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, गूगल बिल्ट-इन, कार लॉक/अनलॉक, प्रीकंडीशनिंग और बैटरी चार्जिंग स्टेटस देखने के लिए वॉल्वो कार ऐप, 8 स्पीकर वाला हाई परफॉर्मिंग साउंड सिस्टम, वॉल्वो ऑन कॉल, पीएम 2.5 सेंसर के एयर प्यूरिफायर, रिवर्स कैमरा, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, पायलट हेल्प, 7 एयरबैग समेत और भी काफी सारी खूबियां हैं।