Vivo T2 4G फोन 64MP कैमरा और 66W चार्जिंग सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च

54

नई दिल्ली। वीवो ने भारतीय बाजार में अब एक और टी-सीरीज स्मार्टफोन – Vivo T2 (4G variant) लॉन्च किया है। बता दें कि वीवो के पास पहले से ही T2 सीरीज में Vivo T2 5G, Vivo T2x 5G और Vivo T2 Pro 5G हैं। टी-सीरीज के नए स्मार्टफोन ने फिलहाल रूस में अपना ग्लोबल डेब्यू किया है।

स्पेसिफिकेशन
Vivo T2 (4G वेरिएंट) मीडियाटेक हेलियो G99 प्रोसेसर से लैस है, जो अपने साथ एक इंटिग्रेटेड माली G57 जीपीयू लाता है। स्मार्टफोन में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ AMOLED डिस्प्ले मिलता है। वीवो अपने नए टी-सीरीज स्मार्टफोन पर स्कॉट जेनसेशन ग्लास का उपयोग कर रहा है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर तो है लेकिन फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक नहीं है।

16GB तक रैम सपोर्ट
फोन में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज है लेकिन इसमें 8GB वर्जुअल रैम का सपोर्ट भी मिलता है, जिससे रैम बढ़कर 16GB हो जाती है। फोन फनटचओएस 13 पर काम करता है, जो एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड है। फोन में दमदार साउंड के लिए स्टीरियो स्पीकर सेटअप भी है। यह वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट के लिए IP54 रेटिंग के साथ आता है।

फास्ट चार्जिंग, कैमरा सेटअप
फोटोग्राफी के लिए, Vivo T2 में ऑरा फ्लैश लाइट सपोर्ट के साथ ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप है। इसमें OIS के साथ 64 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सेल का बोकेह कैमरा शामिल है। स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है। फोन में 66W फ्लैशचार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4600mAh बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G, डुअल सिम, वाईफाई, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी, जीपीएस जैसे ऑप्शन मिल जाते हैं।

कीमत और उपलब्धता
Vivo T2 4G को कंपनी ने सिंगल कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया है, जिसमें 8GB रैम और 256GB स्टोरेज है और इसकी कीमत RUB 27,999 (लगभग 24,768 रुपये) है। Vivo T2 4G रूस में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसे सी ग्रीन, लैवेंडर ग्लो, और ब्लैक ओनिक्स कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। वीवो ने अभी तक अन्य वैश्विक बाजारों में नए फोन की उपलब्धता की घोषणा नहीं की है। साथ ही, यह भी स्पष्ट नहीं है कि स्मार्टफोन भारतीय बाजार में आएगा या नहीं।