Lava Blaze 2 5G स्मार्टफोन 2 नवंबर को भारत में देगा दस्तक, जानिए खासियत

59

नई दिल्ली। इंडियन कम्पनी Lava के जबरदस्त 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 2 5G की लॉन्च डेट ऑफिशियली सामने आ गई है। Lava Blaze 2 5G स्मार्टफोन 2 नवंबर को भारत में दस्तक देने वाला है। यह स्मार्टफोन Lava Blaze 2 और Lava Blaze 2 Pro के बाद कंपनी की Blaze 2 सीरीज़ का लेटेस्ट स्मार्टफोन होगा।

कंपनी ने हाल ही में लॉन्च की तारीख की घोषणा की और यह भी बताया कि लॉन्च इवेंट को YouTube पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। यूजर्स इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी ईमेल आईडी और फोन नंबर के जरिए लॉन्च इवेंट के लिए खुद को रजिस्टर कर सकते हैं और इस स्मार्टफोन को जीतने का मौका भी पा सकते हैं।

Lava Blaze 2 5G को कंपनी “5G का भगवान” कहती है, जिसे वीडियो में तीन कलर ऑप्शन में देखा जा सकता है। इसके टीज़र वीडियो से पता चलता है कि पीछे की तरफ एक उभरा हुआ कैमरा मॉड्यूल है जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप है।

कैमरा मॉड्यूल के सेंटर में एक AI कैमरा मार्क है। Lava Blaze 2 5G की भारत लॉन्च तिथि का खुलासा टिपस्टर मुकुल शर्मा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में किया था। उन्होंने एक इमेज भी पोस्ट की, जो स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा करने वाले आधिकारिक पोस्टर की तरह दिखती है। इसके अलावा, यह डिवाइस को शोकेस भी करता है और लॉन्च इवेंट के बारे में कुछ जानकारी भी देता है।

कीमत: जहां तक ​​कीमत की बात है तो टिपस्टर सुधांशु अंबोरे ने एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया है कि लावा ब्लेज़ 2 5जी को 9000-10000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स: लावा का ब्लेज 2 5G माली G57 GPU के साथ मीडियाटेक डाइमेंशन 6020 चिपसेट से लैस होगा, जिसे 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। हैंडसेट के रैम को स्टोरेज का उपयोग करके 6GB तक और बढ़ाया जा सकेगा। इसके रियर कैमरा सेटअप में LED फ्लैश के साथ 50MP का मुख्य कैमरा और एक अन्य कैमरा मिल सकता है। इसमें FHD+ पिक्सल रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ LCD डिस्प्ले मिल सकती है। फोने की बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी।