Toyota Hyryder का टीजर जारी; फीचर्स लीक, 1 जुलाई को होगी लॉन्च

0
175

नई दिल्ली। टोयोटा कम्पनी सुजुकी की साझेदारी से 1 जुलाई को अपना नया प्रोडक्ट Toyota Hyryder लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस गाड़ी से जुड़ी हुई डिटेल्स शेयर की है, जिसमें इसका लुक और केबिन के अंदर मिलने वाले कुछ फीचर्स की डिटेल्स शामिल है। इसी क्रम में टोयोटा ने यह भी पुष्टि की है कि नई एसयूवी FWD (फ्रंट-व्हील-ड्राइव) और AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम विकल्पों के साथ आएगी।

अपकमिंग Hyryder के हालिया टीज़र में हाइब्रिड SUV की कुछ इंटीरियर तस्वीरों का खुलासा हुआ है। इन टीज़र तस्वीर को देखते हुए हम उम्मीद करते हैं कि Toyota Hyryder में एक बहुत ही एडवांस इंटीरियर होगा। टीज़र में केबिन के अंदर एक डुअल-टोन थीम का पता चलता है, जिसमें केबिन का निचला आधा हिस्सा गहरे भूरे रंग में समाप्त होता है। इसके अलावा, दरवाजे के हैंडल में क्रोम लगे हुए हैं, जो इस बेहतरीन लुक देते हैं। इसके अलावा एसी वेंट भी क्रोम लगा हुआ दिखाई दे रहा है।

कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि नई Hyyder SUV को माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसे दो पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किया जाएगा – मारुति से लिया गया 1.5-लीटर K15C डुअलजेट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ और टोयोटा का 1.5L पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक शामिल है, इसका पहला इंजन 103PS की पॉवर और 137Nm की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। कयास लगाया जा रहा है कि इसका इंजन 116 पीएस की पॉवर दे सकता है।

ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 1.5L माइल्ड हाइब्रिड यूनिट के साथ ऑटोमैटिक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर शामिल होंगे। स्ट्रांग हाइब्रिड मोटर को ई-सीवीटी यूनिट से जोड़ा जाएगा। टोयोटा ने यह भी पुष्टि की है कि नई एसयूवी FWD (फ्रंट-व्हील-ड्राइव) और AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम विकल्पों के साथ आएगी। फ्रंट-व्हील-ड्राइव और सेल्फ चार्जिंग सिस्टम को विशेष रूप से स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। AWD सिस्टम केवल माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया जाएगा।