Xiaomi 12 Lite 5G फोन 108MP कैमरे के साथ जल्द ही होगा लॉन्च

0
177

नई दिल्ली। शाओमी (Xiaomi) कम्पनी का नया स्मार्टफोन Xiaomi 12 Lite 5G जल्द ही लॉन्च होगा। टिपस्टर Evan Blass ने इस अपकमिंग फोन के ऑफिशियल रेंडर्स को शेयर करके यूजर्स की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है। शेयर किए गए रेंडर्स में फोन के कलर वेरिएंट्स के साथ ही इसके पूरे डिजाइन का भी पता चल रहा है।

टिपस्टर ने जो डिजाइन शेयर किया है उसके अनुसार कंपनी इस फोन में सेंटर-पंच होल वाला डिस्प्ले देने वाली है। रेंडर्स को देख कर ऐसा लग रहा है कि फोन में कंपनी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की बजाय इन-डिस्प्ले फिंगप्रिंट सेंसर ऑफर करने वाली है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन फ्लैट एज डिजाइन वाला हो सकता है। फोन के लेफ्ट एज पूरी तरह खाली है। वहीं, इसके राइट एज में आपको पावर बटन के साथ वॉल्यूम रॉकर देखने को मिलेगा।

स्पीकर: फोन के टॉप एज पर कंपनी माइक्रोफोन, स्पीकर ग्रिल और एक IR ब्लास्टर देने वाली है। बॉटम एज की बात करें तो यहां आपको एक और स्पीकर ग्रिल देखने को मिलेगा। इसके अलावा यहां पर यूएसबी टाइप-C पोर्ट, एक माइक्रोफोन और एक सिम स्लॉट मौजूद है।

कैमरा: फोन के बैक पैनल की जहां तक बात है, तो कंपनी यहां एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर करने वाली है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस लगा है। ब्लास ने जो रेंडर्स शेयर किए हैं, उसके हिसाब से फोन ग्रीन, ब्लैक और पिंक कलर ऑप्शन में आएगा।

संभावित फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 6.55 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन दो वेरिएंट- 6जीबी+128जीबी और 8जीबी+128जीबी में आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट मिलने की उम्मीद है। फोन के रियर में कंपनी तीन कैमरे ऑफर करने वाली है।

इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल हो सकता है। वहीं, सेल्फी कके लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। शाओमी का यह फोन 4500mAh की बैटरी के साथ आ सकता है, जो 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।