Stock Market: सेंसेक्स 89 अंक की मजबूती पर 72100 के पार, निफ्टी 21839 पर बंद

40

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन उतार-चढ़ाव के बाद हरे निशान पर क्लोजिंग हुई। बुधवार को हरे निशान पर ओपनिंग के बाद बाजार में गिरावट आई। इस दौरान मीडिया और मेटल सेक्टर के शेयरों में कमजोरी दिखी।

बीएसई सेंसेक्स 89 अंक की मजबूती पर 72101 अंक के लेवल पर बंद हुआ है। जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 21800 का लेवल मेंटेन किया है और 22 अंक की मजबूती पर 21839 अंक के लेवल पर बंद हुआ है।

शेयर बाजार के उतार चढ़ाव भरे कारोबार के दौर में निफ़्टी एफएमसीजी और निफ़्टी ऑटो इंडेक्स में मामूली तेजी दर्ज की गई जबकि निफ्टी मिड कैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी फार्मा और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई है।

शेयर बाजार के टॉप गैनर्स में आयशर मोटर्स, मारुति सुजुकी, पावर ग्रिड, नेस्ले, ओएनजीसी, एसबीआई और बीपीसीएल के शेयर शामिल रहे जबकि कमजोरी दिखाने वाले शेयरों में टाटा स्टील, टाटा कंज्यूमर, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यूपीएल के शेयर शामिल रहे।

शेयर बाजार के कामकाज में दिन में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया है। निफ्टी 50 ने इस साल में नेगेटिव रिटर्न दिया है। यूबीएस द्वारा रेटिंग अपग्रेड करने की वजह से आयशर मोटर्स के शेयरों में अच्छी तेजी दर्ज की गई है।रिलायंस पावर के शेयर में बुधवार को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा था। बुधवार शाम को अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की मीटिंग से संबंधित जानकारी आने वाली है जिसकी वजह से बाजार में सावधानी भरा कारोबार देखा गया है।