Stock Market: सेंसेक्स 540 अंक उछल कर 72,600 के पार, निफ्टी 22 हजार के ऊपर

72

मुंबई। Stock Market Opened : गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत बंपर तेजी पर हुई है। बीएसई सेंसेक्स 540 अंक की तेजी पर 72650 अंक के लेवल पर कामकाज कर रहा था जबकि निफ्टी 171 अंक की तेजी पर 22010 अंक के लेवल पर खुला था। अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा पॉजिटिव कंट्री के बाद भारत के शेयर बाजार बंपर तेजी पर खुले हैं। अमेरिकी शेयर बाजारों में अच्छी तेजी की वजह से भारत के शेयर बाजार का सेंटीमेंट भी पॉजिटिव हुआ है।

अमेरिका के केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है और उम्मीद जताई है कि अगर महंगाई दर काबू में रही तो इस साल ब्याज दरों में कटौती की जा सकती है। शेयर बाजार के टारगेट का एक्सपर्ट का कहना है कि निफ्टी के लिए इमीडिएट टारगेट 22000 और 22527 का लेवल है।

निफ्टी में इस समय कमजोरी की आशंका नहीं है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि एसबीआई के इलेक्टोरल बॉन्ड की डिटेल आने के बाद शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा सकता है।

निफ्टी और बैंक निफ्टी में पॉजिटिव सेंटीमेंट बना रह सकता है. शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि इंडिगो, बैंक ऑफ़ बड़ोदा और जोमैटो जैसे शेयरों में निवेश से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। गिफ्ट निफ्टी से संकेत मिल रहे थे कि गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत अच्छी तेजी पर हो सकती है।

गुरुवार के शुरुआती कामकाज में निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी ऑटो, निफ़्टी फार्मा, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में अच्छी तेजी दर्ज की जा रही थी।

टॉप गैनर्स
शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की बात करें तो इनमें टाटा स्टील, बीपीसीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, इंडसइंड बैंक, कोल इंडिया लिमिटेड और एचसीएल टेक के शेयर शामिल थे। शेयर बाजार में कमजोरी दिखाने वाली कंपनियों के शेयरों में नेस्ले इंडिया, डॉक्टर रेड्डीज, ब्रिटानिया, हीरो मोटोकॉर्प, अपोलो हॉस्पिटल, मारुति सुजुकी और टाटा कंज्यूमर के शेयर शामिल थे।