Stock Market: सेंसेक्स 218 की मजबूती पर 74,466 पर खुला और निफ्टी 22,500 के पार

26

नई दिल्ली। Stock Market Opened : हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत तेजी पर हुई है। बीएसई सेंसेक्स 218 की मजबूती पर 74,466 अंक के लेवल पर खुला है जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 64 अंक की तेजी पर 22,578 अंक के लेवल पर खुला है। शेयर बाजार की शुरुआती कामकाज में निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी ऑटो, निफ़्टी फार्मा, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में तेजी दर्ज की जा रही थी।

टॉप गैनर्स
शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की बात करें तो इस लिस्ट में कोटक बैंक, एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी बैंक और बजाज फिनसर्व के शेयर शामिल थे जबकि टॉप लूजर्स की सूची में भारती एयरटेल, अपोलो हॉस्पिटल, आईसीआईसीआई बैंक, डिवीज लैब, आयशर मोटर्स, अडानी पोर्ट्स के शेयर शामिल थे। शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो हिंदुस्तान जिंक, एक्सिस बैंक, एशियन पेंट्स, टाटा कंज्यूमर, इंफोसिस लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक, एनटीपीसी लिमिटेड, टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज, ओएनजीसी और एचसीएल टेक के शेयरों में तेजी थी जबकि विप्रो लिमिटेड के शेयर कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे। शेयर बाजार में तेजी के बीच गौतम अडानी ग्रुप की 9 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में तेजी थी जबकि अडानी पोर्ट्स के शेयर शुरुआती कामकाज में मामूली कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे।

प्री ओपन मार्केट का हाल
सोमवार को शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत तेजी पर होने की उम्मीद थी. प्री ओपन मार्केट में बीएसई सेंसेक्स 346 अंक की तेजी पर 74594 अंक के लेवल पर कामकाज कर रहा था जबकि निफ्टी 68 अंक की तेजी पर 22581 अंक के लेवल पर कामकाज कर रहा था। गिफ्ट निफ्टी से संकेत मिल रहे थे कि शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत तेजी पर हो सकती है।