NEET UG 2024 के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

40

नई दिल्ली। NEET UG 2024 admit card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 5 मई को आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2024) के लिए कुछ दिन पहले एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी थी, अब परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बेसब्री से एडमिट कार्ड अपलोड होने का इंतजार कर रहे हैं। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वे एग्जाम सिटी स्लिप को एडमिट कार्ड समझने की भूल न करें। एग्जाम सिटी स्लिप में उम्मीदवारों की सुविधा के लिए उस शहर के अलॉमेंट की जानकारी होती है जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा। NEET UG 2024 एग्जाम सिटी स्लिप का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन्होंने अभी तक डाउनलोड नहीं किया है, वे जल्द से जल्द से डाउनलोड कर लें।

कब तक जारी होगा एडमिट कार्ड
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अभी तक NEET UG 2024 एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख के बारे में नहीं बताया है, लेकिन उम्मीद है कि परीक्षा से दो या तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा 5 मई को निर्धारित है और उम्मीद है कि एडमिट कार्ड 2 मई को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

ये है परीक्षा की तारीख
NEET UG 2024 परीक्षा 5 मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का समय 3 घंटे 20 मिनट का होगा। ये एक ही शिफ्ट यानी दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 मिनट तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। बता दें, रिजल्ट 14 जून को घोषित किया जाएगा।

बता दें, भारत में एमबीबीएस और बीडीएस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए NEET UG परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाती है। NEET UG 2024 का आयोजन 3 घंटे 20 मिनट के लिए किया जाता है। परीक्षा के दिन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाना वर्जित है।