न्यू मारुति स्विफ्ट की लॉन्च डेट का ऐलान; जानिए कब शुरू होगी बिक्री

67

नई दिल्ली। Maruti Suzuki Swift Updated: भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की मोस्ट अवेटेड फेसलिफ्टेड स्विफ्ट के लॉन्च डेट का ऐलान हो गया है। बता दें कि ग्राहक अपडेटेड 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट बीते कुछ सालों से कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक रही है। बीते साल यानी 2023 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार रही थी। बता दें कि अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

न्यूज वेबसाइट autocarindia में छपी एक खबर के अनुसार, अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट को कंपनी अपकमिंग 9 मई को भारत में लॉन्च करने जा रही है। आइए जानते हैं अपकमिंग न्यू मारुति सुजुकी स्विफ्ट के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

फीचर्स: बता दें कि ग्लोबल-स्पेक स्विफ्ट में एलईडी हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, एलईडी डीआरएल, 16 इंच के अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, हिल होल्ड कंट्रोल के साथ-साथ लेन कीपिंग असिस्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इससे भारत-स्पेक स्विफ्ट में भी इन फीचर्स से लैस होने की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि न्यू-जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट पहले ही जापान और यूरोप के मार्केट में एंट्री कर चुकी है।

कीमत: नई स्विफ्ट मौजूदा मॉडल की तुलना में 15 मिमी लंबी, 40 मिमी चौड़ी और 30 मिमी ऊंची और व्हीलबेस 2,450 मिमी है। न्यू-जेन स्विफ्ट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। हालांकि, मारुति सुजुकी ने अभी तक अपडेटेड स्विफ्ट के लिए ऑफिशियल लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है। दूसरी ओर कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई स्विफ्ट पुराने मॉडल की तुलना में अधिक महंगी होगी। अभी मौजूदा मारुति स्विफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.03 लाख रुपये तक जाती है।