अब पता चलेगा कि WhatsApp पर कौन आया ऑनलाइन, जानिए कैसे करेगा काम

0
32

नई दिल्ली। लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में लगातार नए फीचर्स मिलते रहते हैं और इन फीचर्स को सभी के लिए रोलआउट करने से पहले इनको बीटा वर्जन में टेस्ट किया जाता है। अब मेसेजिंग ऐप में Recently Online फीचर दिया जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स को पता चलेगा कि कब कौन ऑनलाइन आया। यह फीचर यूजर्स से बताएगा कि हाल ही में उनके कौन से कॉन्टैक्ट्स ऑनलाइन आए थे और उनके साथ चैटिंग का विकल्प मिलेगा।

मेटा की ओनरशिप वाली मेसेजिंग ऐप में आने वाले बदलावों और लेटेस्ट अपडेट्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी दी है। रिसेंटली ऑनलाइन फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स को पहले ही मिल रहा था और अब iOS बीटा वर्जन 24.9.10.71 में इससे जुड़े बदलाव दिखे हैं। इस फीचर के स्क्रीनशॉट्स भी सामने आए हैं और जल्द ही इसे स्टेबल अपडेट का हिस्सा भी बनाया जाएगा।

ऐसे काम करेगा फीचर
सामने आए स्क्रीनशॉट्स से पता चला है कि नया फीचर यूजर्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट में दिख रहा है। जैसे ही यूजर्स कॉन्टैक्ट लिस्ट ओपेन करेंगे, उन्हें दिखेगा कि हाल ही में कौन से यूजर्स ऑनलाइन आए थे। इस तरह वे चाहें तो हाल ही में ऑनलाइन आए कॉन्टैक्ट्स बातें शुरू कर सकते हैं। प्लेटफॉर्म का मानना है कि इस तरह यूजर्स तय कर सकेंगे कि उन्हें किससे बात करनी है।

स्टेबल रिलीज का इंतजार
वॉट्सऐप ने हाल ही में रिसेंटली ऑनलाइन की फीचर iOS पर भी शुरू कर दी है। इससे पहले Android यूजर्स को बीटा वर्जन में यह फीचर दिया गया है। साफ है कि टेस्टिंग के बाद यह फीचर सभी के लिए रिलीज किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए कुछ सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है। प्लेटफॉर्म सजेस्टेड कॉन्टैक्ट्स फीचर की टेस्टिंग भी शुरू कर रहा है, जिसके चलते यूजर्स को नए लोगों के साथ चैटिंग के सुझाव दिए जाएंगे।