Stock Market: सेंसेक्स 188 अंक टूट कर 74500 से नीचे और निफ्टी 22605 पर बंद

0
33

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार में मंगलवार के कोराबारी सत्र में तेजी देखने को मिली है। बाजार में आज दोनों सूचकांक ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गए। सेंसेक्स 188.50 अंक की गिरावट के साथ 74,482.78 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 38.60 अंक फिसलकर 22,604.80 पर पहुंच गया।

बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़ा, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स सीमित दायरे पर बंद हुआ। आज आईटी, मेटल, मीडिया, तेल और गैस, हेल्थ सर्विस सेक्टर में 0.4-1 प्रतिशत की गिरावट आई। वहीं, ऑटो, बिजली और रियल्टी सेक्टर में एक फीसदी से ज्यादा की तेजी आई।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी पर एमएंडएम, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, श्रीराम फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प और बजाज ऑटो के शेयर में तेजी देखने को मिली। वहीं, टेक महिंद्रा, बीपीसीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और सन फार्मा के शेयर में नुकसान के साथ बंद हुए।

1 मई को बंद रहेगा शेयर बाजार
1 मई को महाराष्ट्र डे के अवसर पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) बंद रहेंगे।(Maharashtra Day) है। इस अवसर पर शेयर बाजार की छुट्टी रहेगा। 1 मई, 1960 को महाराष्ट्र राज्य की स्थापना हुई थी।

स्टॉक और डेरिवेटिव कारोबार भी होंगे बंद
शेयर बाजार के साथ 1 मई को डेरिवेटिव, इक्विटी, एसएलबी, करेंसी डेरिवेटिव के साथ इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव में भी कोई कामकाज नहीं होगा। महाराष्ट्र दिवस की छुट्टी के बाद 2 मई से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बंबई स्टॉक एक्सचेंज पर नियमित रूप से कारोबार शुरू होगा।