Nokia T10 टैबलेट कीमत 12 हजार से भी में कम भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

250

नई दिल्ली। HMD Global कंपनी ने अपने सब ब्रांड के नए प्रोडक्ट Nokia T10 के साथ अपने टैबलेट पोर्टफोलियो को रिफ्रेश किया है। नया Nokia T10 टैबलेट पिछले साल लॉन्च हुए Nokia T20 का रिफ्रेश्ड वर्जन है।

डिज़ाइन : Nokia T10 और T20 दोनों कमोबेश एक जैसे दिखते हैं, हालांकि T10 में 10.4 इंच के डिस्प्ले के बजाय 8 इंच के डिस्प्ले मिलता है। बता दें Nokia T10 को पहली बार जुलाई में चुनिंदा वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया गया था। नोकिया अपने कॉम्पैक्ट एंड्रॉयड टैबलेट के साथ रियलमी पैड मिनी को टक्कर दे सकता है।

कीमत: Nokia T10 नीले रंग के साथ दो स्टोरेज ऑप्शंस में आता है। इसके बेस मॉडल यानी 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,799 रुपये है, जबकि 4GB और 64GB स्टोरेज की कीमत 12,799 रुपये है। नया डिवाइस अमेज़न और आधिकारिक नोकिया इंडिया वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही भारत में इसका LTE वेरिएंट भी लॉन्च करेगी।

स्पेसिफिकेशंस: जैसा कि हम सब जानते है कि नोकिया का यह टैबलेट को बजट फ्रेंडली ऑप्शंस है, जिसको विशेष ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें एक कॉम्पैक्ट 8-इंच स्क्रीन है, जिसे कुछ यूजर्स काफी पसंद कर सकते हैं। यह टैबलेट को और भी पोर्टेबल बनाता है।

प्रोसेसर : इस टैबलेट Unisoc T606 प्रोसेसर है और ये Android 12 पर चलता है। बता दें कि HMD Global ने अब यह स्पष्ट नहीं किया है कि Nokia T10 को Android 12L अपडेट मिलेगा या नहीं।

डिस्प्ले: 8 इंच का डिस्प्ले वाला ये डिवाइस 450nits की ब्राइटनेस के साथ फुल-एचडी रेजोल्यूशन ऑफर करता है। इसमें पीछे की तरफ 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और सेल्फी के लिए 2-मेगापिक्सल सेंसर दिया गया हैं।

बैटरी: इसके अलावा इस गैजेट में स्टीरियो स्पीकर, बायोमेट्रिक फेस अनलॉक, IPX2 रेटिंग और Google किड्स स्पेस और एंटरटेनमेंट स्पेस शामिल हैं। बैटरी की बात करें तो यह 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,250mAh की बैटरी ऑफर करता है।