New Honda CB750 हॉर्नेट बाइक से उठा पर्दा, जानिए फीचर्स

0
209

नई दिल्ली। New Honda CB750 Hornet Unveiled: होंडा कंपनी ने अपनी नई बाइक CB750 हॉर्नेट से पर्दा उठा दिया है। यह एक मिडिलवेट मॉडल है, जिसमें 755cc वाला इंजन दिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय बाजार के लिए होंडा ने जबरदस्त प्लान तैयार किया है, जिसके तहत कंपनी Honda Rebel 500, रिबेल 300 जैसे कई मॉडल लॉन्च करने वाली है।

इंजन: इसमें 755cc वाला पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,500rpm पर 92hp की पावर और 7,000rpm पर 74.4Nm का पीक टॉर्क बनाता है। वी-ट्विन इंजन की तरह ही इस इंजन में भी 279-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए बाइक में सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

परफ़ॉर्मेंस: होर्नेट को शानदार परफ़ॉर्मेंस के लिए स्लिप/असिस्ट क्लच और बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर से लैस किया जा सकता है। ब्रेकिंग हार्डवेयर के लिए इस बाइक में चार-पिस्टन रेडियल माउंटेड कैलीपर्स की एक जोड़ी, ट्विन 296mm डिस्क और एक सिंगल-पिस्टन कैलीपर को पीछे की तरफ 240mm डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है।

फीचर्स: होंडा की अपकमिंग होर्नेट बाइक में बहुत से इलेक्ट्रिक फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें आपको 5- इंच के TFT कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल देखने को मिल सकते हैं। स्टील डायमंड फ्रेम है जो 41 मीटर शोए एसएफएफ-बीपी और एक प्रो-लिंक मोनोशॉक के साथ आता है। बाइक को डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है जो 41 मीटर शोए एसएफएफ-बीपी और एक प्रो-लिंक मोनोशॉक के साथ आता है। आसान राइडिंग के लिए बाइक को चार राइडिंग मोड्स-स्पोर्ट्स, स्टैंडर्ड, रेन और यूजर भी दिए गए हैं।

कीमत: होंडा CB750 होर्नेट की कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है, लेकिन ग्लोबल लेवल पर यह करीब 6.5 लाख रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 7.5 लाख रूपये की कीमत पर लाया जा सकता है। हालांकि, सही जानकारी के लिए आपको इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा।