MG Air EV जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, देगी 300 किलोमीटर की रेंज

0
267

नई दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया जल्द ही भारत में अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार एमजी एयर ईवी (MG Air EV) लॉन्च करेगी। यह चीन में बिक रही Wuling Air EV पर बेस्ड होगी। हाल ही में इस ईवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

एमजी की इस ईवी का मुकाबला टाटा टिएगो ईवी से होगा। बीते दिनों टिएगो इलेक्ट्रिक को 8.49 लाख रुपये से लेकर 11.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच होगी। एमजी ने भी कहा है कि उसकी इलेक्ट्रिक कार 10 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज के अंदर होगी।

2 और 4 सीटर ऑप्शन में: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो MG Air EV को स्टैंडर्ड व्हीलबेस (SWB) और लॉन्ग (LWB) जैसे दो वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है और ये क्रमश: 1.6 मीटर लंबी और 1.5 मीटर ऊंची होंगी। एमजी की इलेक्ट्रिक कार करीब 2.6 मीटर और 3 मीटर लंबी होगी। ये कारें 3 सीटर और 4 सीटर ऑप्शन में आएंगी। संभावना है कि इनमें 2 दरवाजे दिखेंगे। देखने में एमजी की यह इलेक्ट्रिक कार देखने में काफी अलग और आकर्षक होगी। बाद बाकी इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और वायरलेस कनेक्टिविटी समेत कई खूबियां दिखेंगी।

300 किलोमीटर की बैटरी रेंज: एमजी मोटर की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार एमजी ऐयर ईवी को 30 kW और 50 kW की बैटरी ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है, जिसकी बैटरी रेंज 200 किलोमीटर से लेकर 300 किलोमीटर तक की हो सकती है। एमजी ऐयर ईवी में सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे। एमजी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में Tata AutoComp की बैटरी देखने को मिल सकती है। अगले साल की शुरुआत में एमजी की यह सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होगी। यहां बताना जरूरी है कि एमजी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का नाम तय नहीं किया है और एमजी एयर ईवी संभावित नाम है। एमजी मोटर इंडिया भारत में फिलहाल एमजी जेडएस ईवी जैसी पावरफुल इलेक्ट्रिक एसयूवी बेचती है।