Maruti Suzuki Prices: मारुति सुजुकी की सभी कारें आज से हुई महंगी, जानिए नई कीमत

0
121

नई दिल्ली। Maruti Suzuki Prices Increased मारुति सुजुकी के सभी मॉडलों की कीमतों में आज से बढ़ोतरी हो गई है। बीएसई फाइलिंग में मारुति सुजुकी ने कहा कि सभी मॉडलों में औसतन लगभग 0.45 फीसद की बढ़ोतरी की गई है। यह कीमत बढ़ोतरी (Price Hike) कार मॉडलों की दिल्ली एक्स शोरूम प्राइस के आधार पर लागु होगी।

भारत की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने मंगलवार को कहा कि बढ़ती महंगाई और बढ़ी हुई कमोडिटी कीमतों के कारण कॉस्ट प्रेशर में वृद्धि आई है। यही कारण है कंपनी 16 जनवरी 2024 से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है। बढ़ी हुई कीमतें 16 जनवरी 2024 से सभी माडलों पर लागू हो जाएंगी।

कैसे होती है बढ़ोतरी: बीएसई फाइलिंग में ऑटोमेकर ने कहा कि सभी मॉडलों में वृद्धि का अनुमानित औसत लगभग 0.45% है। मारुति सुजुकी ने कहा इस प्राइस हाइक का कैलकुलेशन दिल्ली में मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमतों का उपयोग करके की जाती है। बता दें कि यह कदम कंपनी ने पिछले साल 1 अप्रैल को लिए गए इसी तरह के फैसले के बाद लिया है, जब ऑटो प्रमुख ने अपने सभी मॉडल की कीमतें बढ़ा दी थीं।

पोर्टफोलियो: भारतीय बाजार में हर सेगमेंट में मारुति सुजुकी की कार है। कंपनी के पोर्टफोलियो रेंज में एंट्री-लेवल हैचबैक ऑल्टो से लेकर प्रीमियम मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल इनविक्टो भी शामिल है, जो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का रीबैज मॉडल है। इन वाहनों की कीमत ₹3.54 लाख से शुरू होकर ₹28.52 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है।