Lok sabha election: कांग्रेस न अटकाती तो एयरपोर्ट का काम शुरू हो चुका होताः बिरला

26

कोटा। Lok sabha election 2024: कोटा-बूंदी में एयरपोर्ट निर्माण के विषय पर भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। बिरला ने कहा कि यदि कांग्रेस ने जमीन नहीं अटकाई होती तो अब तक एयरपोर्ट निर्माण का काम प्रारंभ हो चुका होता।

बिरला ने बूंदी विधान सभा क्षेत्र के हट्टीपुरा, कंजर कॉलोनी, मंगाल, रामनगर जाटान, गुढ़ानाथावतान, नीम का खेड़ा, उलेड़ा, खुनेठिया, सीन्ता, गरनारा, करजूना, महरामपुर, मंडावरा, भैरूपुरा बरड़, जवाहर नगर, आमली, मालीपुरा, लोईचा, गुंवार, गरड़दा, नमाना, सांकरदा और सिलोर क्षेत्र में जनसम्पर्क किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार को जमीन उपलब्ध करवाने के लिए 127 करोड़ रूपए जमा करवाने थे। लेकिन कांग्रेस सरकार ने महज 21 करोड़ रूपए ही जमा करवाए। इस कारण चिन्हित भूमि एयरपोर्ट अथॉरिटी के सुपुर्द नहीं हो सकी। विधान सभा चुनाव के बाद 15 दिसम्बर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शपथ ली और 22 दिसम्बर को पैसा जमा हो गया। अब डीपीआर बन रही है, जिसके बनते ही निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

पूर्व विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि कांग्रेस नेता बार-बार केंद्र सरकार को दोष दे रहे हैं। वे एक बार अपने नेताओं से पूछें, यदि इसका साहस नहीं हो तो आरटीआई लगाकर जानकारी ले लें। आरटीआई में जो जानकारी आए उसे उतनी ही दमदारी से जनता के सामने रखें, जितनी ताकत से वे आरोप लगा रहे हैं। उनके और दुनिया के सामने दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

बिरला आज केशवरायपाटन क्षेत्र में करेंगे जनसम्पर्क
भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला बुधवार को केशवरायपाटन क्षेत्र में जनसम्पर्क करेंगे। वे अणधोरा, देवपुरा, धाकड़खेड़ी, बलवन, सुमेरगंजमंडी, दौलतपुरा, नवलपुरा, चाणदांकलां, चाणदाखुर्द, अभयपुर, केशोपुरा, पापड़ा, कमलेश्वर, नान्ता, टोकसपुरा, सुनारी, हिम्मतपुरा, शेरगंज और गुढ़ा में आमजन से भाजपा को समर्थन देने के लिए आग्रह करेंगे।