Kia Seltos 7 Seater SUV जल्द पावरफुल फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

0
598

नई दिल्ली। भारत में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी बेस्ट सेलिंग मिड साइज एसयूवी का फुल साइज यानी 7 सीटर वेरिएंट लॉन्च करने की कोशिश में है और बीते दिनों ह्यूंदै मोटर्स ने तो एक तरह से 5 सीटर Hyundai Creta का 7 सीटर वेरिएंट Hyundai Alcazar लॉन्च भी कर दिया। अब इसी कड़ी में Kia Motors भी अपनी बेस्ट सेलिंग Mid Size SUV Kia Seltos का बिगर वेरिएंट यानी Kia Seltos 7 Seater वेरिएंट लॉन्च करने वाली है, जो कि शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स से लैस होगी।

इन एसयूवी से होगा मुकाबला
किआ सेल्टॉस ह्यूंदै मोटर्स के सब-ब्रैंड किआ मोटर्स की भारत में बेस्ट सेलिंग एसयूवी है और बीते 2 साल में इसकी 2 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है। ऐसे में जिस तरह ह्यूंदै मोटर्स ने अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी ह्यूंदै क्रेटा का ‘सो कॉल्ड’ 7 सीटर वेरिएंट ह्यूंदै अल्कजार लॉन्च किया, ठीक उसी तर्ज पर आने वाले समय में किआ सेल्टॉस भी 7 सीटर अवतार में लोगों के सामने होगी। किआ की इस अपकमिंग एसयूवी की Hyundai Alcazar, Tata Safari, Mahindra XUV700 और MG Hector Plus जैसी फुल साइज एसयूवी से टक्कर होगी।

फीचर्स
हाल ही में Kia Seltos 7 Seater की एक प्रोटोटाइप इमेज सामने आई, जिसमें इस एसयूवी के संभावित लुक और फीचर्स की डिटेल पता चली है। इसका फ्रंट और रियर लुक कुछ बदलावों के साथ ज्यादातर 5 सीटर सेल्टॉस जैसा ही होगा। साथ ही इसकी टायर यानी व्हीलबेस भी ज्यादा चौड़ी दिखेगी। बाकी इंटीरियर फीचर्स में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, 8-वे पावर ड्राइवर सीट, वेंटिलेटिड सीट्स, बोस कंपनी के 8 स्पीकर वाले ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, हिल स्टार्ट असिस्ट, पावर सनरूफ, 6 एयरबैग्स और टायर प्रेसर मॉनिटर जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

संभावित कीमत
Kia Seltos 7 Seater के इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि क्रमश: 115PS तक की पावर और 250Nm टॉर्क के साथ ही 159PS तक की पावर और 191Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। किआ सेल्टॉस 7 सीटर एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। संभावित कीमत की बात करें तो किआ सेल्टॉस 7 सीटर को 13 लाख रुपये से 20 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।