Jeep Grand Cherokee की डेब्यू से पहले टेस्टिंग शुरू, जानिए संभावित फीचर्स

0
142

नई दिल्ली। 2022 Jeep Grand Cherokee: काफी लंबे समय से इंतजार की जा रही जीप ग्रैंड चेरोकी की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। इसे भारत में तब देखा गया है, जब इसे डेब्यू करने में कुछ ही समय बाकी है। बता दें कि Grand Cherokee पांचवीं पीढ़ी का मॉडल है, जिसे स्थानीय तौर पर असंबल किया जाएगा।

लुक और डिजाइन : ग्रैंड चेरोकी को अमेरिकी मॉडल के आधार पर बनाया जा सकता है। चेरोकी में स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स, 7-स्लैट ग्रिल, बड़ा उठा हुआ बोनट और लंबे बॉक्सी केबिन के साथ सिंपल स्टाइलिंग तत्व को दिया जा सकता है।

इंजन:पावरट्रेन के रूप में एसयूवी को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा, इस एसयूवी में क्वाड्रा-ट्रैक I 4×4 सिस्टम को भी जोड़ा जा सकता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए एसयूवी को आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को जोड़े जाने की भी उम्मीद है। दूसरी तरफ, अमेरिका में मिलने वाले मॉडल में 3.6-लीटर पेंटास्टार V6 पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 290hp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

फीचर्स: लीक हुई जानकारी के मुताबिक, जीप ग्रैंड चेरोकी में 7 लोगों के बैठने की जगह होगी। इसके केबिन में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, प्रीमियम अपहोल्स्ट्री और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा चेरोकी में हवादार और पावर्ड सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग पैड और इलेक्ट्रिक टेलगेट को भी रखा जा सकता है।

भारत में कब होगी लॉन्च: ड्राइविंग को बेहतर बनने के लिए ग्रैंड चिरोकी में ऑटो, स्पोर्ट, स्नो , और सैंड जैसे ड्राइविंग मोड्स दिए जाएंगे। जीप चेरोकी को भारत में 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।