बिटक्वॉइन 19 हजार डॉलर के पार, जानिए अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल

0
132

नई दिल्ली। बिटक्वॉइन (Bitcoin) मंगलवार को 19,000 डॉलर के पार ट्रेड कर रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी और पॉप्युलर क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन मंगलवार को 4 पर्सेंट के इजाफे के साथ 19,476 डॉलर पर ट्रेड कर रही है।

वहीं, Bitcoin के अलावा दुनिया की दूसरी सबसे पॉप्युलर और बड़ी क्रिप्टो करेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) के मार्केट प्राइस में भी इजाफा देखने को मिला। ईथर मंगलवार को 5 पर्सेंट के इजाफे के साथ 1,366 डॉलर पर कारोबार कर रही है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप पिछले 24 घंटे से 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे ट्रेड कर रहा है। CoinGecko के अनुसार मंगलवार को टोटल ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 0.5 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 979 बिलियन डॉलर पर ट्रेड कर रहा है।

Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर इदुल पटेल कहते हैं कि Ether की कीमतों में मिड जून में हुए इजाफे का सबसे बड़ा कारण एथेरियम ब्लॉकचेन के अपग्रेडेशन था। एथेरियम का लोकल सपोर्ट लेवल कल 1,284 डॉलर फॉल्स ब्रेकआउट के कारण हुआ है जो निवेशकों के प्रेशर को दिखाता है। लेकिन अगर खरीदार ईथर को 1,300 डॉलर मार्क के ऊपर रख पाए तो हम जल्द ही ईथर में इजाफा देख सकते हैं।

कई और क्रिप्टोकरेंसीज जैसे डॉगकॉइन (Dogcoin) की कीमतों में मंगलवार को बढ़ोतरी देखी गई। डॉगकॉइन (Dogecoin) 3 पर्सेंट के इजाफे के साथ 0.05 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। वहीं शीबा इनु (Shiba Inu) मंगलवार को 2 पर्सेंट के इजाफे के साथ 0.000011 डॉलर पर कारोबार कर रही है। दूसरी ओर पिछले 24 घंटे में एक्सआरपी, सोलोना, पोलकाडॉट, टीथर, लिटकॉइन, चेनलिंक, एपिकॉन और स्टेलर जैसी कई क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में भी इजाफा देखा गया।