iQOO Z6 Lite 5G स्मार्टफोन भारत में 14 सितंबर को होगा लॉन्च

245

नई दिल्ली। iQOO का नया स्मार्टफोन iQOO Z6 Lite 5G भारत में 14 सितंबर को लॉन्च होगा। इस अपकमिंग स्मार्टफोन की माइक्रोसाइट अमेजन इंडिया पर लाइव हो गई है। आइकू का यह लेटेस्ट हैंडसेट 120Hz के डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का लेटेस्ट प्रोसेसर ऑफर करने वाली है, जो 7 सितंबर को लॉन्च होने वाला है। अमेजन पर लाइव माइक्रोसाइट के अनुसार फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में ज्यादा जानकारी 8 सितंबर को दी जाएगी।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप: माइक्रोसाइट पर फोन के जो रेंडर्स लाइव हैं, उन्हें देख कर कहा जा सकता है कि फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। वहीं, फोन के फ्रंट में कंपनी सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले देने वाली है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो फोन में मिलने वाला प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 4 सीरीज का हो सकता है। यह प्रोसेसर परफॉर्मेंस के मामले में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 जैसा या इससे थोड़ा बेहतर हो सकता है।

डिस्प्ले: आइकू के इस अपकमिंग फोन में ड्यूल 5G कनेक्टिविटी दी जा सकती है। डिस्प्ले के बारे में कन्फर्म कर दिया गया है कि यह 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले LCD होगा या AMOLED इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। कुछ दिन पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि फोन का मॉडल नंबर Vivo I2208 है। हाल में इसे इसी मॉडल नंबर के साथ BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स के डेटाबेस में भी देखा गया है।