Facebook के मेन ऐप में आने वाला है ‘डार्क मोड’

768

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों में हमने कई ऐप्स में ‘डार्क मोड’ फीचर को रोलआउट होते देखा है। अब जो कि यह मोड इस साल के ऐंड्रॉयड Q और iOS 13 OS वर्जन का सबसे बड़ा हाइलाइट रहा है, ऐसे में दूसरे ऐप भी तेजी से अपने ऐप को इस मोड के जरिए नया लुक देने पर जोर दे रहे हैं।

इसीमें से एक Facebook है, जिसने इस साल की शुरुआत में अपने मेसेंजर ऐप में ‘डार्क मोड’ पेश किया था। खबर है कि अब फेसबुक अपने मेन ऐप में भी डार्क मोड फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, इस बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है लेकिन हाल ही में जाने मैनचन वॉन्ग नाम के एक रिसर्चर को कोड्स के सेट का पता चला है, जो कि डार्क मोड के संकेत देते हैं।

वॉन्ग ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। वॉन्ग ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें नजर आ रहा है कि फेसबुक के मेन ऐप पर डार्क मोड कैसा दिखाई देगा। ऐसा कहा जा रहा है कि ऐप के नए लुक पर काम जारी है, हालांकि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

वॉन्ग ने कहा कि मैं भी फेसबुक मोबाइल पर डार्क मोड को लेकर उतनी ही उत्साहित हूं जितना कि आप। यह डार्क मोड फिलहाल डिवेलपमेंट के शुरुआती स्टेज में है। डार्क मोड के सपॉर्ट के लिए ऐप के कई पार्ट्स पर दोबारा काम किया जा रहा है, जैसे कि डार्क बैकग्राउंड पर डार्क टेक्स्ट का डिस्प्ले होना।

उन्होंने कहा कि स्क्रीनशॉट में भी साफ देखा जा सकता है कि डार्क ग्रे बैकग्राउंट पर ज्यादातर टेक्स्ट सफेद कलर में नजर आ रहे हैं। वहीं, टॉप पर नजर आ रहा ‘ग्रुप’ ब्लैक कलर में ही दिखाई दे रहा है। हालांकि, इस मोड को जारी होने में अभी समय लग सकता है।