Darwin EVat ने भारत में लॉन्च किए Electric Scooter, देखें कीमत

553

नई दिल्ली। Darwin EVat D5 D7 D14 Electric Scooters Price: डार्विन प्लैटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज (DGPC) ने इलेक्ट्रिक वीइकल्स सेगमेंट में एंट्री करते हुए भारत में 3 शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं जो कि शानदार लुक और अच्छी बैटरी रेंज वाले हैं। डार्विन EVAT ने D-5, D-7 और D-14 नाम से 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज भारतीय मार्केट में पेश की है और इसे जानी-मानी बॉक्सर एमसी मैरिकॉम ने लॉन्च किया । कंपनी का दावा है सिंगल चार्ज पर इन्हें 70 किलोमीटर से लेकर 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कीमत
भारत में Darwin EVat के तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल को 68,000 और 77000 रुपये से लेकर 86,000 रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया गया है। ये पूरी तरह मेड इन इंडिया स्कूटर हैं। कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर के उत्पादन के लिए दिल्ली-एनसीआर में 450 करोड़ रुपये निवेश करेगी और मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी। डार्विन के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला हीरो इलेक्ट्रिक, कोमाकी, एवन समेत अन्य बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

फीचर्स
Darwin EVat D5, D7 और D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसका डिजाइन काफी मस्कुलर है। इसमें कीलेस एंट्री, रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग, स्पीड कंट्रोल गियर, बैटरी स्वैपिंग, बड़ा एलसीडी डिस्प्ले, यूएसबी मोबाइल चार्जर पोर्ट, हजार्ड स्विच और हाई क्वॉलिटी सस्पेंशन समेत कई अन्य खूबियां देखने को मिलेंगी। डीपीजीसी समूह के सीईओ डॉ राजा रॉय चौधरी ने कहा कि ग्लोबल ऑटोमोटिव इंडस्ट्री नए फेज में है और भारत ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है, डार्विन EVAT का लक्ष्य इस इलेक्ट्रिक-क्रांति में बड़ा योगदान करना है।