CUET PG 2023: 17 जून को होने वाले सीयूईटी पीजी के लिए एडमिट कार्ड जारी

55

नई दिल्ली। CUET PG 2023 Admit Card: सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 17 जून, 2023 को आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर रिलीज कर दिए गए हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और अन्य विवरण दर्ज करना होगा।

नेशनल टेस्टिंंग एजेंसी ने 05 से 16 जून 2023 को आयोजित हुई परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र और शहर सूचना पर्ची पहले ही जारी कर दी है। वहीं, 17 जून के लिए एडमिट कार्ड लगभग 65929 उम्मीदवारों के लिए वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी हॉल टिकट को प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  1. सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा।
  2. इसके बाद, वेबसाइट पर सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. इसके बाद, एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
  5. भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

कैंडिडेट्स प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उसमे दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और उसके अनुरुप ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे। वहीं अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा शहर सूचना पर्ची और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने/जांचने में कोई कठिनाई का सामना करना पड़ता है तो वे cuet-pg@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं। इसके अलावा, छात्र- छात्राएं 011 40759000 / 011 69227700 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा, ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।