CA Exam: सीए की परीक्षाएं तय समय पर होंगी, दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका खारिज

26

नई दिल्ली। CA Exam May 2024 :सीए फाइनल और सीए इंटर मई 2024 परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। दिल्ली उच्च न्यायालय में सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट कोर्सेस की मई 2024 सत्र की परीक्षाओं को टाले जाने की मांग वाली याचिका को सोमवार को सुनवाई के बाद इसे खारिज कर दिया गया है।दोनों ही कोर्सेस के कुछ स्टूडेंट्स द्वारा दायर इस याचिका में मांग की गई थी कि इस सत्र की परीक्षाओं (ICAI CA May 2024 Exam) के लिए घोषित की गई संशोधित तिथियों में बदलाव किया जाए।

बता दें कि द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने हाल ही में 19 मार्च 2024 को चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) के फाइनल और इंटरमीडिएट कोर्सेस की मई 2024 के दौरान आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान किया था।

संस्थान द्वारा पूर्व घोषित परीक्षा (ICAI CA May 2024 Exam) तिथियों में संशोधन देश में होने वाले लोक सभा चुनावों की तारीखों की घोषणा किए जाने के बाद किया गया था। जिसमें फिर से संशोधन किए जाने की मांग को लेकर कुछ स्टूडेंट्स ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी, जिसे अब खारिज कर दिया गया है।

CA फाइनल, इंटर की परीक्षा तारीखें
ICAI द्वारा संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार सीए फाइनल ग्रुप 1 की परीक्षाएं 2, 4 और 8 मई 2024 को आयोजित की जानी हैं, जबकि सीए फाइनल ग्रुप 2 के एग्जाम 10, 14 और 16 मई को आयोजित किए जाने हैं। दूसरी तरफ, संस्थान द्वारा सीए इंटर ग्रुप 1 की परीक्षाएं 3, 5 और 9 मई को आयोजित की जाएंगी, जबकि सीए इंटर ग्रुप 2 के एग्जाम 11, 15 और 17 मई को आयोजित किए जाने की घोषणा की गई है।