शेयर बाजार की चाल अगले हफ्ते इन संकेतों पर निर्भर करेगी

0
474

मुंबई। अगले हफ्ते शेयर बाजार की चाल इन संकेतों पर निर्भर करेगी कि इंडिया इंक के फाइनेंशियल रिजल्ट कितने अच्छे या खराब रहने वाले हैं। अगर ऐसा कुछ नहीं होता है तो फिर शेयरों की कीमतों में उतार-चढ़ाव सीमित रहेगा।

छोटे और मझोले शेयरों वाले इंडेक्स के आउटपरफॉर्मेंस वाली बात ने बाजार के खिलाड़ियों को हैरत में डाल दिया। स्मॉल कैप और मिड कैप इंडेक्स के लिए पिछला हफ्ता परफेक्ट रहा। इससे पता चलता है कि बाजार में तेजी का आधार मजबूत बना हुआ है। निफ्टी भले ही अभी कमजोर है लेकिन आगे इसमें उछाल आ सकता है।

अगर निफ्टी 15,900 का लेवल पार कर लेता है, तो खरीदार 16,000 के ऊपर के लेवल पर खरीदारी के सौदे करना शुरू कर सकते हैं। बाजार में बिकवाली का दबाव बनने पर निफ्टी 15,620 से नीचे गया तो उसको 15,500 के मनोवैज्ञानिक स्तर पर सपोर्ट मिलेगा।

फार्मा और टेक शेयरों में तेजी
जहां तक अगले हफ्ते की बात है तो कुछ सेक्टर की कंपनियों में ज्यादा खरीद-फरोख्त देखने को मिल सकती हैं। फार्मा और टेक्नोलॉजी शेयरों में तेजी का रुझान रह सकता है। इनके अलावा मेटल शेयरों में कंसॉलिडेशन हो सकता है।

एक्शन से भरपूर IPO सेगमेंट
FMCG शेयरों में एक बार फिर से तेजी का दौर चल सकता है। बाजार का IPO सेगमेंट एक्शन से भरपूर रह सकता है। इंडिया पेस्टीसाइड 5 जुलाई को लिस्ट होगा, जबकि G R इंफ्राप्रोजेक्ट्स और क्लीन साइंस का इश्यू खरीदारी के लिए 7 जुलाई को खुलेगा।