शिक्षा मंत्री निशंक ने केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स दिए अहम टिप्स

0
914

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) सोमवार को ट्विटर लाइव के जरिए केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स से दबाव कम करने के लिए सीबीएसई एग्जाम के लिए सिलेबस को 30 प्रतिशत घटाया गया है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेज चलती रहेंगी।

वेबिनार में एक स्टूडेंट ने शिक्षा मंत्री से पूछा कि क्या स्कूल खुलने के बाद भी ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी? निशंक ने जवाब दिया कि ‘स्कूल खुलने के बाद भी फिलहाल ऑनलाइन क्लासेस का विकल्प जारी रखा जाएगा। अभी कक्षाएं खुलेंगी भी तब भी सभी 100 फीसदी स्टूडेंट्स की उपस्थिति संभव नहीं होगी। इसलिए फिजिकल और ऑनलाइन क्लासेस मिलजुल कर चलते रहेंगे।’

लिखें कोरोना काल के अनुभव
इस मौके पर शिक्षा मंत्री निशंक ने स्टूडेंट्स से कहा कि वे कोरोना काल के अपने सबसे खास अनुभव डायरी में लिखें। ऐसे अनुभव जो उन्हें लगता हो कि ये सिर्फ कोरोना काल में ही संभव हो सकता था। आप अपने खास अनुभव शिक्षा मंत्री को भी भेज सकते हैं। निशंक ने कहा है कि वह भेजे गए कुछ बहुत विशेष अनुभवों का चुनाव कर उन छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे और उन्हें सम्मानित भी करेंगे।