115 किलोमीटर दूर से प्लाज्मा डोनेशन करने कोटा पहुंचे मारुति

0
474

कोटा। कोविड-19 के समय से ही निरंतर प्रयासरत टीम जीवनदाता के प्रयासों से सैकडों लोगों को प्लाज्मा उपलब्ध कराया जाकर जीवनदान दिया गया है, जिसमें दुर्लभ ग्रुप भी शामिल हैं। सोमवार को 115 किलोमीटर दूर बूंदी नैनवा से डोनर कोटा पहुंचा और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मरीज को प्लाज्मा उपलब्ध कराया। टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि सोमवार शाम तक 358 प्लाज्मा डोनेशन हो चुका है। उन्होंने कहा कि नैनवा कोर्ट में कार्यरत मारुति नंदन नागर (29) ओ नेगेटिव ग्रुप द्वारा प्लाज्मा डोनेट किया गया।

उन्होंने दूसरी बार प्लाज्मा डोनेट कर दो लोगों के जीवन को जीवनदान दिया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज के परिजन दो दिन से परेशान चल रहे थे और कोटा में हर कहीं ओ नेगेटिव के लिए अपनी गुहार लगा चुके थे, ऐसे में टीम जीवनदाता ने पहल करते हुवे उनकी मदद की और ओ नेगेटिव ग्रुप का प्लाज्मा उपलब्ध कराया। गुप्ता ने बताया कि वहीं नगर निगम के गौताखोर व मेडिकल अस्पताल में भर्ती विष्णु श्रृंगी को भी प्लाज्मा की आवश्यकता होने पर बी पॉजिटिव प्लाज्मा उपलब्ध कराया गया।

बोरखेडा निवासी कोरोना वारियर्स सीएमएचओ की कलेक्शन टीम में नर्सिंगकर्मी विनीत नंदवाना (35) ने प्लाज्मा डोनेशन किया। दोनो ही डोनर ने दूसरी बार प्लाज्मा डोनेशन किया। इस दौरान टीम सदस्य वर्धमान जैन, नितिन मेहता, एडवोकेट महेन्द्रा वर्मा, प्रतीक अग्रवाल, लायंस क्लब कोटा हाड़ौती के अध्यक्ष नितिन अग्रवाल व विकास खंडेलवाल का विशेष सहयोग रहा।

शादी समारोह में भी करेंगे जागरूक
टीम जीवनदाता के संयोजक भुवनेश गुप्ता ने कहा कि शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में टीम सदस्यों द्वारा अपने परिचितों व आस पडौस में होने वाली शादियों में मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलने के लिए पे्ररित किया जाएगा। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस तरह का कैंपेन चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखाई दे रहा है उसे मास्क वितरण भी किया जा रहा है।