रिया के दावे पर मनोचिकित्सक बोले- ‘भयानक तस्वीर देख विक्षिप्त होना असंभव

0
193

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने दावा किया था कि पिछले साल यूरोप दौरे के दौरान एक होटल में लगी तस्वीर देखने के बाद सुशांत की तबीयत बिगड़ गई थी। वह अजीब सी हरकत करने लगे थे। इसके बाद उन्हें मानसिक परेशानी होने लगी। लेकिन मनोचिकित्सकों का कहना है कि यह संभव नहीं है।

मनोचिकित्सकों के मुताबिक, सामान्य व्यक्ति कोई भयानक तस्वीर देखकर अचानक विक्षिप्त या मानसिक रूप से बीमार नहीं हो सकता। लेकिन पहले से मानसिक बीमारी से जूझ रहा शख्स भयानक तस्वीर से परेशान हो सकता है।

प्रसिद्ध मनोचिकित्सक डॉ सागर मूंदड़ा का कहना है कि अगर हमारा मन पहले से डरा हुआ हो तो रस्सी भी सांप की तरह नजर आती है। लेकिन अगर किसी को पहले से कोई मानसिक बीमारी नहीं है तो ऐसा होना बेहद मुश्किल है। उनके मुताबिक कभी हमारी मन स्थिति पहले से खराब हो तो सामान्य सी चीज भी हमें परेशान कर सकती है जिस पर सामान्य तौर पर हम ध्यान भी नही देते।

क्या कहा था रिया ने?
रिया ने पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों को बताया था कि यूरोप यात्रा के दौरान वे इटली के फ्लोरेंस शहर में स्थित 600 साल पुराने एक होटल में ठहरे थे। उस होटल में दीवारों पर पुरानी पेंटिंग्स लगी हुई थी। जिसे देखने के बाद सुशांत की मानसिक स्थिति बिगड़ गई थी।
गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस कर रही थी।

इसके बाद परिवार ने पटना अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसके बाद से ही मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। अब मामले की जांच सीबीआई को दिए जाने की मांग की जा रही है। इस समय मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। जल्द ही इसका फैसला सामने आ जाएगा।