कोटा व्यापार महासंघ के प्रयासों से कल इन बाज़ारों से निकाला खराब होने वाला सामान

0
1100

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के प्रयासों से कल सब्जी मण्डी जेपी मार्केट और नंदग्राम क्षेत्र के व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोलकर वहां से खराब होने वाला सामान बाहर निकाला। महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि अभी तक करीब 22 मार्केट को खुलवा कर व्यापारियों का करोड़ों रुपए का खराब होने वाला सामान निकाला जा चुका है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इन बाजारों में पूर्व में ही परमिशन मिल गई थी, लेकिन यह संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण इन क्षेत्रों से माल नहीं निकाला जा सका था। आज इन क्षेत्रों से जोनल मजिस्ट्रेट सुनीता डागां से बात कर यहां के व्यापारियों की हो रहे भारी नुकसान और क्षेत्र में महामारी फैलने के बारे में से अवगत कराया।

क्योंकि नन्द ग्राम क्षेत्र मे भाटिया जनरल स्टोर के ऊपर रहने वाले करीमा घी वाले एंव ,बोहरा द्वारा शिकायत की गई कि उनको नीचे से काफी तेज बुदबू आ रही है। नंदग्राम क्षेत्र में अधिकतर किराना, दूध, दही, पनीर, क्रीम एवं मिठाइयों की दुकानें हैं, जो करीब डेढ माह से बंद होने से उनका माल सड़ने से बदबू मार रहा है। इसको निकालना बहुत जरूरी था।

इन क्षेत्रों के व्यापारियों द्वारा पिछले 15 दिनों से शिकायतें आ रही थी। जिसके लिए व्यापार महासंघ बराबर प्रशासन को अवगत करवा रहा था। लेकिन, अति संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण प्रशासन ऐसा नहीं कर पा रहा था।

माहेश्वरी ने बताया कि आज एडीएम सिटी सुनीता डागां से वार्तालाप होने के बाद यह निश्चित हुआ कि एक साथ सभी दुकानें नही खोलकर बारी-बारी से दुकानें खोली जाए। इस कार्य में कोटा व्यापार महासंघ ने क्षेत्र के प्रभारी अजय कुमार गुप्ता, जयदेव सुखेजा ने वार्तालाप में भाग लेकर सहमति जताई।

इसके लिए जेपी मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष अनिल दीपचन्दानी, सचिव दीपक धीगडा, नंदग्राम व्यापार संघ के अध्यक्ष अनिल खंडेलवाल एवं हरीश माखीजा, लाला दही वाले ने भरपूर सहयोग किया। इस मौके पर सुभाष मार्ग गंधी जी की पुल दुकानदार संघ के अध्यक्ष सलीम भाई एवं सचिव राजेंद्र दुबे ने शिकायत की कि उनका मार्केट भी 2 महीने से एक बार भी नहीं खुला है।

आज इन बाज़ारों से निकालेंगे सामान
इस पर महासचिव अशोक माहेश्वरी ने जोनल मजिस्ट्रेट सुनीता डागा से बात कर 17 मई को 6:00 से 8:00 बजे तक श्रीपुरा, गंदी जी की पुल कैथूनीपोल सुभाष मार्ग आदि मार्केट को बारी- बारी से खुलवा कर व्यापारियो को माल निकालने की अनुमति प्रदान की गई ।