बूंदी को मिली सरस पॉर्लर की सौगात, एक ही छत के ​नीचे मिलेंगे विभिन्न उत्पाद

0
9

कोटा। कोटा-बूंदी दुग्ध सहकारी संघ द्वारा बूंदी जिले में नया सरस पॉर्लर प्रारंभ किया गया है। सरस के उत्पाद व स्वाद का बूंदी जिले में विस्तार होगा। सरस डेयरी कोटा के अध्यक्ष चैनसिंह राठौड़ ने बताया ​कि बूंदी में बहुत दिनों से पॉर्लर की मांग थी, जिसे मंजूर करते हुए रविवार को इसका उद्घाटन किया गया। पॉर्लर के उद्घाटन बीजेपी ज़िला अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने किया।अध्यक्षता कोटा बूंदी ज़िला दुग्ध संघ केअध्यक्ष चैन सिंह राठौड़ ने की।

राठौड़ ने कहा कि बूंदी में सरस पार्लर के प्रारंभ होने के साथ गांव-गांव व ढाणी-ढाणी तक सरस के उत्पादों की पहुंच संभव होगी। सरस के उत्पाद ग्रामीणों तक पहुंच सके इसलिए बूंदी जिले में पॉर्लर प्रारंभ किया गया। सरस के गुणवत्तापूर्ण उत्पाद हर ग्रामीण तक पहुंचे इसके लिए सरस डेयरी प्रयासरत है। सहकारी दरों पर शुद्ध व उत्तम क्वालिटी के सरस उत्पाद गांव-गांव व ढाणी -ढाणी तक मिलेंगे। साथ ही हर पॉर्लर पर पशुआहार भी किसानों दिया जाएगा।

एमडी दिलखुश मीणा ने बताया कि पार्लर में विभिन्न तरह के दूध से निर्मित उत्पाद एक ही छत के नीचे मिलेंगे। यहां जनता को घी, दूध के साथ छाछ, लस्सी, श्री खण्ड, दही, पनीर, फ़्लेवर्ड मिल्क, दही हांडी, नमकीन छाछ, आइसक्रीम, रसगुल्ला, केसर पेड़ा भी उपलब्ध करवाया जाएगा।