व्यापार महासंघ की परकोटे के बाज़ारों को लॉकडाउन के तहत खोलने की मांग

0
741

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं जिला कलेक्टर से सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र के कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र से जहां पर कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है, उन मुख्य बाजारों को लोकडाउन के तहत खोलने की मांग की है।

जैन एवं माहेश्वरी ने बताया कि रामपुरा बाजार, लिंक रोड, अग्रसेन बाजार, आर्य समाज रोड, पुरानी धानमण्डी, गांधी चौक, पुरानी सब्जी मंडी, कैनाल रोड, लाडपुरा रोड, सराफा मार्केट, स्वर्ण रजत मार्केट, न्यू क्लॉथ मार्केट, जीएमए प्लाजा मार्केट, जवाहर मार्केट, शिवाजी मार्केट, जैपी मार्केट आदि क्षेत्रों में एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज नहीं आया है।

यह कोटा शहर के सबसे व्यस्ततम एवं थोक एवं रिटेल बाजार हैं। इन बाजारों में करीब एक माह से महा कर्फ्यू लगा हुआ है जिससे क्षेत्र की जनता को दूध- सब्जी- राशन आदि की बहुत परेशानी हो रही है। उन्होंने स्वायत्त शासन मंत्री एवं जिला कलक्टर से इन क्षेत्रों से कर्फ्यू हटाकर वहां पर लॉकडाउन की पालना के साथ आवश्यक सामग्री का व्यापार करने की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की है।

दिहाडी मजदूर एवं महिलाओं को मिलती रहेगी राशन सामग्री
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने बताया कि महासंघ के पदाधिकारियों ने यह निश्चय किया है कि वास्तविक जरूरतमंद चाहे वह समाज का कोई भी वर्ग हो उसको उसकी सेवा निरंतर की जाती रहेगी। वर्तमान समय में धार्मिक स्थलों पर रह रहे परिवार एवं घरों में काम करने वाली महिलाएं जिन्हें कोरोना वायरस के कारण अधिकतर परिवारों ने काम से हटा दिया है। साथ ही दिहाडी मजदूर जिन्हें काम नहीं मिल रहा है। उन्हें चिन्हित करके महासंघ द्वारा उनको राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है।