NEET Paper: नीट पेपर लीक मामले में झारखंड से स्कूल प्रिंसिपल समेत 3 गिरफ्तार

0
12

नई दिल्ली। NEET Paper Leak Case: नीट- यूजी (NEET-UG) पेपर लीक मामले में नया मोड़ आ गया है। लगातार चार दिनों तक अनुसंधान के बाद सीबीआई की टीम ने ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और नीट के सिटी कॉओर्डिनेटर एहसान उल हक, डिप्टी प्रिंसिपल मो इम्तियाज और एक अन्य व्यक्ति को चरही गेस्ट हाउस से पटना ले गयी है। शुक्रवार को लगभग 4:30 बजे चरही गेस्ट हाउस से दो गाड़ी निकली।

इसमें तीन लोग बैठे थे स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के अलावा तीसरे ने मुंह ढंक रखा था। समझा जा रहा है। इनमें एक अखबार का पत्रकार जमाल भी शामिल हैं। इसकी पुष्टि सीबीआई के किसी अधिकारी ने नहीं की है। पुलिस की गाड़ी दोनों गाड़ियों को एस्कार्ट करते हुए आगे आगे चल रही थी।

सीबीआई की टीम दो काले ब्रीफकेस और एक बॉक्स भी अपने साथ यहां से ले गई है। ऐसा बताया जाता है कि जिस बक्से से प्रश्न पत्र लीक होने की बात कहीं जा रही थी उस बक्से को लेकर टीम निकली है।

बीती 5 मई को देशभर के अलग-अलग सेंटर पर नीट-यूजी की परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका रिजल्ट आने के बाद परीक्षा एजेंसी सवालों के घेरे में आ गई। बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया।

झारखंड के हजारीबाग में एनटीए ने इस परीक्षा में सिटी कोऑर्डिनेटर के रूप में ओसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक को नियुक्त किया था। इसके साथ ही स्कूल के वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को ऑब्जर्वर और सेंटर कोऑर्डिनेटर बनाया गया था। पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने शुक्रवार को तीनों को गिरफ्तार किया है। तीनों से पेपर लीक केस में पूछताछ की जा रही है।

इधर शाम 6.30 बजे तीन गाड़ी चरही गेस्ट हाउस से निकली। उसमें पांच लोग सवार थे। हालांकि उन्हें कहां ले जाया गया। इसकी जानकारी नहीं हो पायी है। विदित हो कि नीट प्रश्न पत्र लीक मामला में सीबीआई चार दिनों से हजारीबाग में जांच कर रही है।

पिछले 60 घंटे से ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक एसबीआई की टीम पूछताछ कर रही थी है। बुधवार को शाम के 5:00 बजे सीबीआई ने उन्हें अपने चरही गेस्ट हाउस लेकर आई थी।

गुरुवार को दिन भर सीबीआई की टीम शहर के विभिन्न इलाकों में पूछताछ और साक्ष्य की तलाश करती रही। एक बार स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक को उनके स्कूल के दफ्तर भी लाई थी और वहां भी 2 घंटे पूछताछ की।

शुक्रवार को लगभग 11:00 के आसपास सीबीआई की टीम ने स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक को अपने साथ रांची रोड की ओर बढ़ी थी। रामगढ़ के ठीक पहले गाड़ी वापस गेस्ट हाउस लौट आई। दिनभर उसकी गाड़ी एक जगह से दूसरी जगह जा रही है। इस मामले में अब तक कोई भी आधिकारिक बयान भी सामने नहीं आया है।