Poco का 108MP कैमरे वाला सस्ता फोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
19

नई दिल्ली। पोको (Poco) ने मार्केट में 108 मेगापिक्सल कैमरा वाला नया फोन लॉन्च किया है। कंपनी के इस लेटेस्ट डिवाइस का नाम Poco M6 है। पोको का यह फोन 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। बजट सेगमेंट में आने वाले इस फोन में 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में कंपनी फुल एचडी+ डिस्प्ले भी ऑफर कर रही है। फोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, सिल्वर और पर्पल में आता है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस फोन 6.79 इंच का IPS LCD पैनल दे रही है। यह फुल एचडी+ डिस्प्ले 20.5:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसका पीक ब्राइटनेस लेवल 550 निट्स का है। फोन में कंपनी डीसी डिमिंग फीचर भी दे रही है। फोन का रियर पैनल ग्लास का है। इससे फोन का लुक काफी प्रीमियम हो जाता है। पोको ने इस फोन को 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256GB तक के eMMC 5.1 स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है।

प्रोसेसर के तौर पर फोन में आपको मीडियाटेक हीलियो G91 चिपसेट देखने को मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए गए हैं। इनमें 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5030mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए फोन में कंपनी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर कर रही है। ओएस की बात करें, तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड HyperOS पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी इस फोन में ड्यूल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.4, एनएफसी, यूएसबी टाइप-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। फोन अभी ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुआ है। इसकी शुरुआती कीमत 129 डॉलर (करीब 10,800 रुपये) है।