Election Results: कोटा से फिलहाल ओम बिरला और झालावाड़ में दुष्यंत सिंह आगे

0
8

जयपुर। Kota Lok sabha Election Results: राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटे हैं। दो चरणों में इन सभी सीटों पर चुनाव हुए थे। राजस्थान की ज्यादातर सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है। देश भर में कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर कोटा से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला तीसरी बार चुनावी रण में हैं।

1 लाख 82 हजार की वोटिंग में बीजेपी के ओम बिरला 6443 वोट से आगे चल रहे हैं। झालावाड़ में दुष्यंत सिंह 43 हजार वोट से आगे हैं। कोटा में अभी तक ओम बिरला को 40920 वोट और गुंजल को 35488 वोट मिले हैं। कांटे की टक्कर चल रही है।

ओम बिरला कोटा दक्षिण से तीन बार विधायक भी रह चुके हैं। इस सीट पर ओम बिरला का मुकाबला प्रहलाद गुंजल से है। खास बात यह है कि प्रहलाद गुंजल पहले बीजेपी में ही थे लेकिन बताया जाता है कि टिकट नहीं मिलने की वजह से वो पार्टी से नाराज होकर कांग्रेस में आ गए थे।

इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला माना जा रहा है। कोटा की जनता ने अपना सांसद चुन लिया है। आज वोटों की गिनती के साथ ही चुनाव परिणाम सामने आ जाएंगे। बीजेपी राजस्थान में क्लीन स्वीप करने का दावा करती आई है तो वहीं इस बार के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन का दावा है कि केंद्र में एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार नहीं बनेगी।

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती के 9.45 बजे तक के रुझान में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत व भूपेंद्र यादव मामूली अंतर से आगे चल रहे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पीछे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार शुरुआती रुझानों में 14 सीटों पर भाजपा, आठ सीटों पर कांग्रेस, एक सीट पर माकपा, एक सीट पर आरएलपी और एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

बूंदी दूसरा राउंड
भाजपा 13473
कांग्रेस 7158

रामगंज मंडी राउंड 1
भाजपा 5794
कांग्रेस 3600

कोटा उत्तर तीसरा राउंड
भाजपा 5149
कांग्रेस 4959

कोटा दक्षिण 4th राउंड
बीजेपी 6046
कांग्रेस 6332

सांगोद तीसरा राउंड
भाजपा5149
कांग्रेस495