प्रांतपाल जैन ने लांयस क्लब कोटा के सेवा कार्यों को सराहा

0
46

कोटा। लायंस क्लब इंटरनेशनल 3233ई2 के प्रांतपाल एमजेएफ लायन डॉक्टर संजीव जैन की आधिकारिक यात्रा लायंस क्लब कोटा के झालावाड़ रोड स्थित भवन में आयोजित की गई । कार्यक्रम में रीजन चेयरमैन मंजुला जैन, पीडीजी बद्रीविशाल माहेश्वरी, पीडीजी राजेंद्र अग्रवाल आदि सदस्य उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में भावना नामा ने कत्थक नृत्य की सुंदर प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। अध्यक्ष राम मदनानी ने अपने कार्यकाल में किए गए सेवा कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। प्रांतपाल ने सेवा कार्यों की प्रशंसा की। अध्यक्ष मदनानी ने प्रांतपाल को बताया कि मुख्यतः तीन परमानेंट प्रोजेक्ट आई हॉस्पिटल, सिलाई केंद्र, प्याऊ है। इसके अलावा रक्तदान, पौधरोपण, भोजन वितरण सहित कई सेवा कार्य क्लब ने किए है।

डीबीसीएस के सहयोग से 7 आई कैंप में लोगों की आंखों की जांच करके उनमें से 238 जरूरतमंद लोगों का फ्री कैटरेक्ट ऑपरेशन करवाकर निशुल्क लेंस व चश्मा उपलब्ध कराया गया। सिलाई केंद्र में प्रौढ़ शिक्षा संस्था के सहयोग से वसंत विहार स्थित सिलाई केंद्र में 60 महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण दिलवा कर उनको स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षित किया।
पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र जैन के सहयोग से 300 मशीन जरूरतमंद महिलाओं को स्वरोजगार हेतु उपलब्ध करवाने पर उनको सम्मानित किया।

रमेश कालानी, दुर्गेश शर्मा, सुशीला दुग्गल द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कुन्हाड़ी में बच्चों के लिए स्वेटर भेंट किए। स्कूलों में गुडटच व बेडटच पर कार्यशाला व आंख परीक्षण कैम्प करवाये गए। क्लब के सक्रिय 30 सदस्यों को डिस्ट्रिक्ट पिन प्रांतपाल संजीव जैन ने लगाई।

लांयस क्लब कोटा की सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए प्रांतपाल ने कहा कि लायंस क्लब कोटा सेवा कार्यों में पूरे प्रांत में प्रथम स्थान पर चल रहा है। वह वर्षभर इसी क्रम को बनाए रखे। इस अवसर पर नए सदस्य शंकर सुखवानी और सुलोचना सुखवानी को क्लब की शपथ दिलवाई गई। सभा का संचालन लायन सुधाकर बहेडिया और लायन डॉली मदनानी ने किया।