पारीक समाज का अन्नकूट व दीपावली मिलन 26 नवम्बर को

0
64
file photo

कोटा। पारीक पंचायत कोटा द्वारा भगवान जगदीश जी के मंदिर श्रीपुरा कोटा पर 26 नवम्बर को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। प्रवक्ता राहुल पारीक ने बताया कि तैयारियों का अंतिम रूप देने के लिए अध्यक्ष रासबिहारी पारीक ने मंदिर परिसर में बैठक का आयोजन कर कार्यसमिति को अंतिम दिशा निर्देश दिए।

महामंत्री अशोक पारीक ने बताया कि 26 नवम्बर रविवार शाम 4 बजे अन्नकूट महोत्सव प्रारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर बालिकाओं के लिए भगवान जगदीश जी के मंदिर श्रीपुरा में बालक-बालिकाओं के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके उपरान्त भगवान जगदीश की सुंदर मनोरम झांकी सजाई जाएगी, जिसके दर्शन सायं 5 बजे से किए जा सकेंगे। समाज के अग्रज जनों की उपस्थिति में समाज बंधु महाआरती करेंगे। साथ ही जगदीश मंदिर प्रांगण में बैठक का आयोजन कर गत वर्ष के आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया जाएगा। फिर सभी समाज बंधु महाप्रसाद ग्रहण करेंगे।

समारोह के यह होंगे अतिथि
उन्होंने बताया कि अन्नकूट व दीपोत्सव मिलन 26 नवंबर को कार्यक्रम में जिला स्वीप नोडल अधिकारी एवम् मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद कोटा ममता तिवारी, विधि महाविद्यालय लक्ष्मणगढ़ के प्राचार्य व कोटा विधि संकाय के पूर्व प्राचार्य श्री अरुण शर्मा मुख्य अतिथि रहेंगे। अतिथिगण खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी करेंगे। कार्यकारिणी की बैठक में महामंत्री अशोक पारीक, कैलाश पारीक वरिष्ठ उपाध्यक्ष, निर्मला पारीक,अनिता पारीक,महेश पारीक, मदन गोपाल, देवेन्द्र पारीक, जयप्रकाश, योगेश, भुवनेश, अशोक व्यास कोषाध्यक्ष विनोद पारीक.सहित सभी कार्यकारिणी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

पहले मतदान, फिर जलपान
अध्यक्ष रासबिहारी पारीक ने अपने सभी समाज बंधुओं से 26 नवम्बर को अन्नकूट में उपस्थित होने से पहले 25 नवम्बर को आयोजित लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने के लिए आव्हान किया। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को अपने परिजनों व आस पड़ोसियों में मतदान करने के लिए प्रेरित किया और जन जन तकयह संदेश प्रसारित करने के लिए अपील की।