OnePlus Open फोल्डेबल फोन भारत में सस्ता होगा, जानिए कब होगा लॉन्च

0
90

नई दिल्ली। OnePlus के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन OnePlus Open की भारतीय कीमत सामने आ गई है। दरअसल, वनप्लस अपने OnePlus Open फोन के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में एंट्री करने वाला है। भारत में इसे 19 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

लेकिन लॉन्च से एक हफ्ते पहले ही वनप्लस ओपन की भारतीय कीमत टिप्स्टर अभिषेक यादव ने लीक कर दी गई है। लीक हुई कीमत के आधार पर, वनप्लस ओपन सैमसंग के गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 से सस्ता होगा।

वनप्लस ओपन की भारतीय कीमत के साथ, टिप्स्टर ने यह भी दावा किया है कि वनप्लस ओपन की बिक्री देश में 27 अक्टूबर से शुरू होगी। वनप्लस ओपन में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 के समान एक बुक-स्टाइल फॉर्म फैक्टर होगा। आइए डिटेल में जानते हैं फोन की कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

टिप्स्टर अभिषेक यादव ने ट्विटर पर खुलासा किया कि वनप्लस के पहले फोल्डेबल – वनप्लस ओपन की भारतीय बाजार में कीमत 1,39,999 रुपये होगी। इसका मतलब है कि वनप्लस ओपन देश में सैमसंग के नए फोल्डेबल – गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 – से भी सस्ता होगा।

यदि यह सच है, तो वनप्लस ओपन इंडिया की कीमत इसकी अमेरिकी कीमत के बहुत करीब होगी। एक लीक के मुताबिक, अमेरिकी बाजार में वनप्लस ओपन की कीमत 1,700 डॉलर (लगभग 1,41,500 रुपये) होगी।

दो डिस्प्ले और कुल पांच कैमरे : कहा जा रहा है कि वनप्लस ओपन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर से लैस होगा। फोन में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला 6.31 इंच का एमोलेड आउटर डिस्प्ले हो सकता है। इसे खोलने पर अंदर 7.8 इंच की एमोलेड स्क्रीन दिखाई देगी, जिसमें 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 2K रिजॉल्यूशन हो सकता है। कहा जा रहा है कि फोन में 48 मेगापिक्सेल प्राइमरी कैमरा, 48 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 64 मेगापिक्सेल पेरिस्कोप लेंस होगा। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सेल और 20 मेगापिक्सेल का लेंस होगा।

वनप्लस ने हाल ही में सोशल मीडिया चैनल्स पर एक टीजर पोस्ट किया है जो कंफर्म करता है कि वनप्लस ओपन में हैसलब्लैड ट्यून्ड कैमरा सेटअप होगा। उसी टीजर से पता चलता है कि वनप्लस ओपन में पेरिस्कोप कैमरा लेंस हो सकता है। यदि ऐसा है, तो वनप्लस ओपन पेरिस्कोप लेंस के साथ आने वाला वनप्लस का पहला स्मार्टफोन होगा।

वनप्लस ने हाल ही में कंफर्म किया है कि वनप्लस ओपन, ओप्पो फाइंड एन3 जैसा ही होगा। बता दें कि, ओप्पो फाइंड एन3 उसी दिन यानी 19 अक्टूबर को चीनी बाजार में लॉन्च हो रहा है। पिछले साल के ओप्पो फाइंड एन2 की तुलना में वनप्लस ओपन और ओप्पो फाइंड एन3 में 37% छोटा हिंज होगा। कंपनी ने यह भी बताया कि वनप्लस ओपन, ओप्पो फाइंड एन2 की तुलना में हल्का और मजबूत होगा क्योंकि इसमें 31 कम कंपोनेंट्स का उपयोग किया गया है।

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट: फोन अलर्ट स्लाइडर के साथ आएगा। फोन में 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4800 एमएएच बैटरी होगी। फोन एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड ओक्सीजन ओएस पर काम करेगा। फोन 16GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आएगा।