चंबल रिवर फ्रंट, सिटी पार्क के उद्घाटन का काउंटडाउन शुरू

0
119
file photo

नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा

कोटा। नगरीय विकास एवं स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल चंबल रिवर फ्रंट और सिटी पार्क के भव्य उद्घाटन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। 3 और 4 सितंबर को प्रस्तावित उद्घाटन के मध्य नजर नगर विकास न्यास की टीम अंतिम चरण की तैयारी को पूर्ण करने में जुटी हुई है।

रिवर फ्रंट के प्रत्येक घाट मॉन्यूमेंट्स लाइटिंग सौंदर्यीकरण, स्वच्छता सहित तमाम बिन्दुओ पर मिनट टू मिनट मॉनिटरिंग कर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है। शनिवार को न्यास ओएसडी आरडी मीना, सचिव राजेश जोशी प्रसिद्ध आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया ने चंबल रिवर फ्रंट के पूर्वी और पश्चिमी छोर का अधिकारियों के साथ अवलोकन किया। रिवर फ्रंट पर प्रवेश एवं एग्जिट के लिए डिजिटल सिस्टम इंस्टॉलमेंट सहित पर्यटकों की पुख्ता सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों की मौके पर ही समीक्षा की और विशेष निर्देश दिए।

रिवर फ्रंट के प्रत्येक घाट का किया अवलोकन
चंबल रिवर फ्रंट के भव्य उद्घाटन समारोह के मध्य नजर अंतिम चरण की तैयारी को लेकर शनिवार को रिवर फ्रंट के प्रत्येक घाट का अधिकारियों ने जायजा लिया। पश्चिमी छोर से थर्मल कॉलोनी क्षेत्र से चंबल रिवर फ्रंट में प्रवेश द्वार से ही तैयारी की समीक्षा कि उसके बाद पश्चिमी छोर के प्रत्येक घाट पर अवलोकन के लिए टीम पहुंची और प्रत्येक बिंदु पर घाट के अनुरूप सौंदर्यकरण लाइटिंग साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को देखा और विशेष निर्देश देकर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए।

पश्चिमी छोर के जवाहर घाट, गीता घाट, शांति घाट, नंदी घाट, वैदिक घाट समेत शौर्य चौक, प्रशासनिक भवन एवं रिवर फ्रंट पर पर्यटकों के लिए बेहतरीन सुविधाएं एवं आकर्षण के मॉन्यूमेंट्स सभी अंतिम चरण की तैयारी को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए वहीं पूर्वी छोर पर भी बैराज गार्डन सहित सभी घाटों का जायजा लेकर अंतिम चरण की तैयारियों की समीक्षा की गई। अवलोकन के दौरान उपसचिव सरिता मुख्य अभियंता ओपी वर्मा अधीक्षण अभियंता कमल मीणा, विनोद कुमार गोड़, अमृत चौधरी, जेपी शर्मा ललित मीणा समेत अधिकारी एवं अभियंता उपस्थित रहे।

बूंदी रोड प्रवेश द्वार से ही सजेगा कोटा
चंबल रिवर फ्रंट और सिटी पार्क के भव्य उद्घाटन समारोह के दौरान कोटा प्रवेश द्वार से आकर्षक सजाया जाएगा। अधिकारियों की टीम एवं आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया बूंदी से कोटा की सीमा शुरू होते ही पूरे मार्ग का अवलोकन किया सड़क एवं स्वच्छता के साथ सौंदर्यीकरण, लाइटिंग सहित चल रही अंतिम चरण की तैयारी का मौके पर पहुंच कर जायजा लिया।