लेम्बोर्गिनी ने अपनी पहली Electric Car का जारी किया टीजर, जानिए कब होगी पेश

0
123

नई दिल्ली। Lamborghini Electric Car: सुपरकार निर्माता Lamborghini ने आगामी इलेक्ट्रिक सुपरकार का टीजर जारी किया है, जो 18 अगस्त को संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलिफोर्निया में आयोजित होने वाले मोंटेरे कार वीक में प्रदर्शित होगी। वैश्विक शुरुआत से पहले, लेम्बोर्गिनी ने आगामी ईवी की एक टीजर छवि साझा की है, जिसे इसके कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रदर्शित किया जाएगा।

ईवी कॉन्सेप्ट इस बात का अंदाजा देगा कि पहली लेम्बोर्गिनी इलेक्ट्रिक कार कैसी दिखेगी। लेम्बोर्गिनी ने पहले कहा था कि उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार का उत्पादन 2028 के आसपास शुरू होने की संभावना है। कार निर्माता ने यह भी कहा था कि पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन 2+2 सीटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ आएगा। ये कार निर्माता के SSP प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है।

लेम्बोर्गिनी ने एक टीजर साझा किया है, जिसमें कार निर्माता की सिग्नेचर फ्लोइंग रूफलाइन के साथ आगामी ईवी कॉन्सेप्ट का सिल्हूट दिखाया गया है। इसने सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए कहा, “कुछ नया और वास्तव में रोमांचक अनावरण होने वाला है।” लेम्बोर्गिनी ने ईवी कॉन्सेप्ट के बारे में अधिकांश विवरण अब तक गुप्त रखा है।

इसके सीईओ ने पहले ही संकेत दे दिया था कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए मॉडल से। लेम्बोर्गिनी के सीईओ स्टीफन विंकेलमैन ने कहा था कि इटालियन ब्रान की पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार दैनिक यूजर्स के लिए एक व्यावहारिक विकल्प होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि आगामी मॉडल एसयूवी नहीं होगा।

लेम्बोर्गिनी ने पहले से ही अवेंटाडोर सुपरकार के प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण जिसे रेवुएल्टो कहा जाता है, के साथ अधिक टिकाऊ ऊर्जा व्यवस्था की ओर बदलाव करना शुरू कर दिया है। कार निर्माता कथित तौर पर अपने वैश्विक बेस्ट-सेलर उरुस एसयूवी के प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण पर भी काम कर रहा है। हालांकि, आगामी ईवी कॉन्सेप्ट लेम्बोर्गिनी का पहला ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन होगा।