कोटा की बेटी वंदना दुबई में एमएसएमई ऑनर्स अवार्ड से सम्मानित

0
100

कोटा। कोटा की बेटी वंदना जैन दुबई में एमएसएमई ऑनर्स अवार्ड से सम्मानित की गई हैं। कोटा के आरकेपुरम निवासी डॉ. केके कंजोलिया की पुत्री वंदना जैन की एमएससी की पढाई गवर्नमेंट काॅलेज आफ कोटा में हुई है।

वहां से दुबई का सफर तय करने के बाद वंदना ने एक के बाद एक सफलता हासिल की और वहां की प्रतिष्ठित नागरिक बनी। पाक कला के प्रति अपने जुनून , दृढ़ता से वंदना ने वीजेसीसी की संस्थापक का निर्माण किया। वह जरूरतमंद व कमजोर आय वर्ग के बच्चों को गत 20 वर्षो निरंतर शेफ बनने की कला सिखा रही है। अभी तक उन्होंने 500 से अधिक बच्चों को जीवन संवारा है।

वंदना की पहचान दुबई में सेलिब्रिटी शेफ, पथ प्रदर्शक, कुकिंग सलाहकार, एंटरप्रेन्युअर और इंटरनेशनल ख्याति प्राप्त लेखिका व जाने माने अन्तरराष्ट्रीय पुरस्कारों से पुरस्कृत महिला के रूप में है। वंदना जैन अरब दुनिया में शाकाहार को बढ़ावा देने के लिए चर्चित है। पिछले 24 साल से भारतीय शाकाहारी फूड के नवाचार और क्रिऐटिव रेसिपी के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी है ।

वन्दना अपनी कुकिंग की दक्षता का श्रेय अपनी माता विमला कंजोलिया व अपने पति सीए पंकज जैन को देती है। वन्दना कोटा निवासी डॉ. केके कंजोलिया और श्रीमती विमला कंजोलिया की पुत्री है। इनके पति पंकज जैन दुबई मे चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं।