हीरो के तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर जापानी मोटर टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च

0
107

नई दिल्ली। हीरो इलेक्ट्रिक ने बुधवार को भारत में ऑप्टिमा CX5.0 (डुअल-बैटरी), ऑप्टिमा CX2.0 (सिंगल बैटरी) और NYX CX5.0 (डुअल-बैटरी) इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। हीरो इलेक्ट्रिक कम्फर्ट और सिटी स्पीड स्कूटर की कीमत क्रमशः 85,000 से 95,000 रुपये और 105,000 से 130,000 रुपये के बीच है।

लॉन्च किया गए नए ऑप्टिमा CX5.0 स्कूटर डार्क मैट ब्लू और मैट मैरून कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जबकि ऑप्टिमा CX5.0 डार्क मैट ब्लू और चारकोल ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड ने कहा कि NYX चारकोल ब्लैक और पर्ल व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

टेक्नोलॉजी: हीरो इलेक्ट्रिक का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई रेंज एडवांस जापानी मोटर टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसके बेहतर परफॉर्मेंस के लिए जर्मन ECU टेक्नोलॉजी के साथ आने का दावा किया जाता है। हीरो इलेक्ट्रिक का दावा है कि नए मॉडल में हाइबरनेटिंग बैटरी टेक्नोलॉजी और डायनामिकली सिंक्रोनाइज़्ड पावरट्रेन जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

डिजाइन: इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के बारे में बोलते हुए हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा कि कंपनी का पोर्टफोलियो भारतीय उपभोक्ताओं को पूरा करने के लिए एक उचित प्राइस टैग पर पेश किया जाएगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि ईवी की नई रेंज को 6 लाख से अधिक उपभोक्ताओं से मिले फीडबैक के आधार पर डिजाइन किया गया है।

पावरट्रेन: गिल ने आगे कहा कि ईवी की नई रेंज पावरट्रेन के साथ आती है, जिसे बैटरी पावर की लगभग हर बूंद को स्कूटर के लिए यूज ऊर्जा में बदलने के लिए विकसित किया गया है। उन्होंने कहा कि लुक्स की लोकप्रियता को देखते हुए हमारी बाइक्स बड़े पैमाने पर एक्सटीरियर डिजाइन को बरकरार रखा गया है।

ग्राहकों की सेफ्टी: लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा कि नए लॉन्च किए गए प्रत्येक प्रोडक्ट में ग्राहकों की सेफ्टी सुनिश्चित करने पर प्राथमिक ध्यान देने के साथ एक संपूर्ण आरएंडडी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है। इसके साथ ही हमने देश में ईवी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने पार्टनर के साथ मिलकर काम किया है। इसके परिणामस्वरूप हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हम सालाना 1 मिलियन से अधिक वाहन बनाने के लिए तैयार हैं।