Royal Enfield की नई बाइक स्क्रैम्बलर 650 से उठा पर्दा, जानिए खासियत

0
145

नई दिल्ली। New Royal Enfield Scrambler 650: बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड ने इटली में हो रहे ऑटो शो EICMA 2022 में अपनी नई बाइक स्क्रैम्बलर 650 (Scrambler 650) को पेश किया है।

यह वही बाइक है जिसे कुछ समय पहले भारत की सड़कों पर टेस्ट करते देखा गया था। बता दें कि रॉयल एनफील्ड इन दिनों 650cc सेगमेंट में अपने तीन नए मॉडल्स को पेश करने वाली है। इस लिस्ट में रोडस्टर, क्रूजर, और एक स्क्रैम्बलर बाइके शामिल हैं।

लुक: EICMA 2022 ऑटो शो में पेश हुई स्क्रैम्बलर 650 एथलेटिक प्रोफाइल के साथ नजर आती है। इसे ऑफ-रोड ट्रैक के लिए खास डिजाइन किया गया है और इसमें सिंगल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, राउंड लाइट्स जैसे फीचर्स को देखा गया है। एक झलक में देखने पर ऐसा लगता है कि इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्विच, इंडिकेटर्स और टेल लैंप जैसे कुछ कंपोनेंट्स हंटर 350 से लिए गए हैं। इसके अप-साइड डाउन ट्रायंगल डिजाइन बाइक के स्पोर्टी लुक को बढ़ाने का काम करता है।

दमदार इंजन: ऑटो शो में पेश किए गए scrambler 650 मॉडल के पावरट्रेन के बारे में जानकारी पेश नहीं की गई है, लेकिन अनुमान है कि इसमें 648cc पैरेलल-ट्विन मोटर को जोड़ा जा सकता है। यह इंजन 47bhp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। बता दें कि यह इंजन इससे पहले कंपनी के इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल 650 GT जैसे मॉडलों में भी देखा गया है।

अनुमानित कीमत: Scrambler 650 को भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च करने की बात कही जा रही है। इसे 3.50 लाख रुपये में लाए जाने की बात कही जा रही है।