डीसीएम, प्रेमनगर में व्यापार संघ के गठन से लगा अवांछनीय गतिविधियों पर अंकुश

0
180

कोटा। इलेक्ट्रिकल दुकानदार संघ औद्योगिक क्षेत्र का दीपावली स्नेह मिलन समारोह सोमवार को कर्णेश्वर महादेव मंदिर अन्नतपुरा पर संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि डीसीएम प्रेम नगर कन्सुआ आदि क्षेत्रों में पहले अवांछनीय गतिविधियां व व्यापारियों के साथ चौथ वसूली की घटनाएं बहुत होती थीं। महासंघ की पहल पर इस क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों में क्षेत्रीय व्यापार संघों के गठन से व्यापारियों के संगठित होने से ऐसी सभी गतिविधियों पर अंकुश लगा है।

इस अवसर पर इलेक्ट्रिकल दुकानदार संघ औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष इदरीश मलिक एवं महासचिव गोविंद लाल महावर ने कहा कि यहां का व्यापारी पहले अपराधिक तत्वों से काफी परेशान था। आए दिन चौथ वसूली व गुंडागर्दी की घटनाएं होती रहती थीं। इस क्षेत्र में व्यापार संगठनों के गठन के बाद सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसका पूरा श्रेय कोटा व्यापार महासंघ को जाता है। कोटा व्यापार महासंघ का हमारी संस्था को सदैव सहयोग मिला है और हम आशा करते हैं कि आगे भी हमारी संस्था को महासंघ पूर्ण सहयोग प्रदान करें। साथ ही हमें पुलिस प्रशासन का भी इसमें पूरा सहयोग मिलता है।

समारोह में मुख्य बाजार व्यापार संघ इंदिरा गांधी नगर के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल इलेक्ट्रिकल दुकानदार संघ के सभी सदस्यों के अलावा प्रेम नगर प्रथम व्यापार संघ के अध्यक्ष हरीश विजयवर्गीय, महासचिव धनंजय तिवारी प्रेम नगर तृतीय व्यापार संघ के अध्यक्ष हेमंत जैन, सचिन सलाम भाई, पावर हाउस चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष राधेश्याम वर्मा, महासचिव जमील भाई आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर व्यापार संघ की समस्त कार्यकारिणी ने समारोह के सभी अतिथियों को माला एवं साफा पहनाकर उनकाअभिनंदन किया।

समारोह की अध्यक्षता कोटा व्हीकल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल मूंदड़ा ने की। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उद्योग नगर थाना के सीआई मनोज सिकरवार एस आई विनोद कुमार एवं फूल सिंह मीणा पार्षद दीपक बंसीवाल एवं महेंद्र वर्मा थे ।